Advertisement

सिनेमाघरों में दर्शकों को खींचने की नई रणनीति, 50 रुपए में देख सकेंगे फिल्में

कोरोना वायरस की वजह से पिछले 7 महीनों से देशभर के थिएटर्स बंद पड़े हैं। केंद्र सरकार की ओर से 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति के बाद भी दर्शक सिनेमाघरों में फिल्म देखने नहीं जा रहे हैं।

Advertisement

कोरोना काल में लॉकडाउन में ढील के बाद खुले थिएटर्स में दर्शक नहीं पहुंच रहे हैं। सिनेमाघरों मालिकों के आगे व्यापार घाटे की चुनौतियों से निपटने के लिए नई रणनीति बनाई जा रही है। अब सिनेमाघर चेन पीवीआर, आइनोक्स और सिनेपोलिस एक साथ आगे आए हैं। इस दिवाली यशराज फिल्म्स के 50 साल भी पूरे हो रहे हैं। लिहाजा तीनों सिनेमाघर की चेन ने पुरानी फिल्में दिखाने का फैसला किया है। जिसमें YRF मदद करेगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक व्यापार घाटे और थिएटर्स के प्रति दर्शकों की उदासीनता को दूर करने के लिए यशराज फिल्म्स ने मल्टीप्लेक्स की मदद करने का फैसला किया है। अब वीआरफे बिना किसी फीस के सिनेमाघरों को सुविधा दे रहे हैं, जिससे कि एक बार फिर लोग सिनेमाघर तक बढ़ सके। यशराज और थिएटर्स चेन के बीच हुई लंबी बातचीत के बाद अब सिनेमाघरों ने टिकट के 50 रुपये तय किए हैं यानी दर्शक महज 50 रुपये में ही फिल्म देख सकते हैं। फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूटर चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग सिनेमाघरों तक आएं।

Advertisement

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से पिछले 7 महीनों से देशभर के थिएटर्स बंद पड़े हैं। केंद्र सरकार की ओर से 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति के बाद भी दर्शक सिनेमाघरों में फिल्म देखने नहीं जा रहे हैं। लिहाजा इससे फिल्म इंडस्ट्री सहित थिएटर मालिकों को काफी नुकसान हुआ है। अब यशराज फिल्म्स ने सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स के साथ में सिनेमाघरों के कलेक्शन सुधार करने का फैसला किया है। इससे पहले यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) की ओर से 50 साल होने पर आदित्य वर्ल्ड लेवल पर सेलिब्रेट करने की योजना बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि आदित्य चाहते हैं कि यह जश्न दुनिया भर में मौजूद हिंदी सिनेमा के सभी दीवानों तक पहुंचे।

Advertisement

क्रिसमस पर रिलीज होगी बंटी और बबली

महाराष्ट्र में मल्टीप्लेक्स खुलने के बाद कई फिल्मों को थ‍िएटर्स में रिलीज करने की तैयारी हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक रानी मुखर्जी और सैफ अली खान स्टारर बंटी और बबली पार्ट 2 भी जल्द ही रिलीज होगी। अब फिल्म थ‍िएटर में रिलीज होगी या नहीं पर क्रिसमस पर फिल्म के आने की खबर जरूर है। मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक यशराज फिल्म्स के चेयरमैन और प्रोड्यूसर आद‍ित्य चोपड़ा फ‍िल्म बंटी और बबली 2 को दिसंबर में यानी क्रिसमस पर रिलीज करने की सोच रहे हैं। पोर्टल ने सूत्र के हवाले से बताया – ‘थ‍िएटर्स के खुलने के साथ ही फिल्म निर्माता फिल्मों को विंडो रिलीज करने की तैयारी में लग गए हैं। बंटी और बबली 2 (bunty aur babli-2)जो कि एक लाइट हार्टेड मूवी है यह लोगों के लिए अच्छी फेस्ट‍िव मूवी होगी। रणवीर सिंह की 83 को पोस्टपोन करने के साथ अब क्रिसमय विंडो खाली है। अभी फिलहाल यह बातचीत शुरुआती स्टेज में है। आने वाले हफ्तों में इसका फैसला हो जाएगा’। 

Advertisement

सेल पर है शिमला के रिट्ज मूवी थिएटर की प्रोपर्टी

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मूवी थिएटर तो खुले लेकिन तब तक हालात काफी खराब हो चुके थे। राजधानी के सबसे पुराने सिनेमाहॉल की तो प्रोपर्टी सेल करनी पड़ गई। शिमला में तीन सिनेमा हॉल हैं- एक रिज़ मैदान पर रिट्ज मूवी थिएटर, दूसरा करीब 55 साल पुराना शाही थिएटर और तीसरा न्यू बस स्टैंड स्थित एसआरएस सिनेमा। एसआरएस सिनेमा पहले से ही घाटे में चल रहा था। रिट्ज मूवी थिएटर की बात करें तो यहां इतना नुकसान हो चुका है कि ये प्रॉपर्टी सेल पर डाल दी जा चुकी है। अगर यह प्रोपर्टी बिक जाती है तो यह थियेटर हमेशा के लिए बंद हो जाएगा। यही हाल शिमला के करीब 55 साल पुराने शाही थिएटर का है। कोविड से पहले ही लोग जहां थियेटर में बड़े पर्दे पर फिल्में देखने के लिए कम ही आते थे तो वहीं अब कोविड के बाद हालात और भी ज्यादा बदल गए हैं।

Advertisement
ख़बर खर्ची

Share

Recent Posts

KGF Chapter 2 full movie leaked: यश स्टारर केजीएफ 2 को तमिलरॉकर्स ने किया लीक, ऐसे देखें HD वीडियो

श का स्वैग, प्रशांत नील का निर्देशन, ताली बजाने योग्य संवाद, आश्चर्यजनक एक्शन सेट-पीस और…

3 weeks ago

यूपीः महोबा के SBI की शाखा में लगी भीषण आग, तमाम दस्तावेज जलकर खाक

बैंक अधिकारी इस घटना की पड़ताल कर रहे हैं। सीओ ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा…

2 months ago

दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

हरभजन ने 1998 में शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच से अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया…

5 months ago

यूपी में शनिवार से कोरोना कर्फ्यू, रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा, शादियों में 200 से ज्यादा लोग नहीं

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि शनिवार 25 दिसंबर से प्रदेशव्यापी रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया…

5 months ago

सरकार अब दो साल तक रखेगी आपके कॉल डेटा, इंटरनेट के इस्तेमाल संबंधी रिकॉर्ड, जानिए

लाइसेंस में संशोधन 21 दिसंबर को जारी किए गए थे और 22 दिसंबर को इनका…

5 months ago