सिनेमाघरों में दर्शकों को खींचने की नई रणनीति, 50 रुपए में देख सकेंगे फिल्में | ख़बर खर्ची

सिनेमाघरों में दर्शकों को खींचने की नई रणनीति, 50 रुपए में देख सकेंगे फिल्में

Yash Raj Films, Yash Raj Films Films, cinemahall, theater, cinemahall re open, cinemahall re open updates, entertainment, bollywood, new film ticket rates, Films news, watch film in theater 50rs, Entertainment Movies, 50 रुपए में देख सकेंगे फिल्म,

कोरोना काल में लॉकडाउन में ढील के बाद खुले थिएटर्स में दर्शक नहीं पहुंच रहे हैं। सिनेमाघरों मालिकों के आगे व्यापार घाटे की चुनौतियों से निपटने के लिए नई रणनीति बनाई जा रही है। अब सिनेमाघर चेन पीवीआर, आइनोक्स और सिनेपोलिस एक साथ आगे आए हैं। इस दिवाली यशराज फिल्म्स के 50 साल भी पूरे हो रहे हैं। लिहाजा तीनों सिनेमाघर की चेन ने पुरानी फिल्में दिखाने का फैसला किया है। जिसमें YRF मदद करेगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक व्यापार घाटे और थिएटर्स के प्रति दर्शकों की उदासीनता को दूर करने के लिए यशराज फिल्म्स ने मल्टीप्लेक्स की मदद करने का फैसला किया है। अब वीआरफे बिना किसी फीस के सिनेमाघरों को सुविधा दे रहे हैं, जिससे कि एक बार फिर लोग सिनेमाघर तक बढ़ सके। यशराज और थिएटर्स चेन के बीच हुई लंबी बातचीत के बाद अब सिनेमाघरों ने टिकट के 50 रुपये तय किए हैं यानी दर्शक महज 50 रुपये में ही फिल्म देख सकते हैं। फिल्मों के डिस्ट्रीब्यूटर चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग सिनेमाघरों तक आएं।

Advertisement

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से पिछले 7 महीनों से देशभर के थिएटर्स बंद पड़े हैं। केंद्र सरकार की ओर से 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति के बाद भी दर्शक सिनेमाघरों में फिल्म देखने नहीं जा रहे हैं। लिहाजा इससे फिल्म इंडस्ट्री सहित थिएटर मालिकों को काफी नुकसान हुआ है। अब यशराज फिल्म्स ने सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स के साथ में सिनेमाघरों के कलेक्शन सुधार करने का फैसला किया है। इससे पहले यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) की ओर से 50 साल होने पर आदित्य वर्ल्ड लेवल पर सेलिब्रेट करने की योजना बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि आदित्य चाहते हैं कि यह जश्न दुनिया भर में मौजूद हिंदी सिनेमा के सभी दीवानों तक पहुंचे।

Advertisement

क्रिसमस पर रिलीज होगी बंटी और बबली

महाराष्ट्र में मल्टीप्लेक्स खुलने के बाद कई फिल्मों को थ‍िएटर्स में रिलीज करने की तैयारी हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक रानी मुखर्जी और सैफ अली खान स्टारर बंटी और बबली पार्ट 2 भी जल्द ही रिलीज होगी। अब फिल्म थ‍िएटर में रिलीज होगी या नहीं पर क्रिसमस पर फिल्म के आने की खबर जरूर है। मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक यशराज फिल्म्स के चेयरमैन और प्रोड्यूसर आद‍ित्य चोपड़ा फ‍िल्म बंटी और बबली 2 को दिसंबर में यानी क्रिसमस पर रिलीज करने की सोच रहे हैं। पोर्टल ने सूत्र के हवाले से बताया – ‘थ‍िएटर्स के खुलने के साथ ही फिल्म निर्माता फिल्मों को विंडो रिलीज करने की तैयारी में लग गए हैं। बंटी और बबली 2 (bunty aur babli-2)जो कि एक लाइट हार्टेड मूवी है यह लोगों के लिए अच्छी फेस्ट‍िव मूवी होगी। रणवीर सिंह की 83 को पोस्टपोन करने के साथ अब क्रिसमय विंडो खाली है। अभी फिलहाल यह बातचीत शुरुआती स्टेज में है। आने वाले हफ्तों में इसका फैसला हो जाएगा’। 

Advertisement

सेल पर है शिमला के रिट्ज मूवी थिएटर की प्रोपर्टी

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मूवी थिएटर तो खुले लेकिन तब तक हालात काफी खराब हो चुके थे। राजधानी के सबसे पुराने सिनेमाहॉल की तो प्रोपर्टी सेल करनी पड़ गई। शिमला में तीन सिनेमा हॉल हैं- एक रिज़ मैदान पर रिट्ज मूवी थिएटर, दूसरा करीब 55 साल पुराना शाही थिएटर और तीसरा न्यू बस स्टैंड स्थित एसआरएस सिनेमा। एसआरएस सिनेमा पहले से ही घाटे में चल रहा था। रिट्ज मूवी थिएटर की बात करें तो यहां इतना नुकसान हो चुका है कि ये प्रॉपर्टी सेल पर डाल दी जा चुकी है। अगर यह प्रोपर्टी बिक जाती है तो यह थियेटर हमेशा के लिए बंद हो जाएगा। यही हाल शिमला के करीब 55 साल पुराने शाही थिएटर का है। कोविड से पहले ही लोग जहां थियेटर में बड़े पर्दे पर फिल्में देखने के लिए कम ही आते थे तो वहीं अब कोविड के बाद हालात और भी ज्यादा बदल गए हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x

Subscribe Now

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

ख़बर खर्ची will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.