हाथरसः 'शक्ति मिशन' से अपराधियों की खैर नहीं, एंटी रोमियो की 1 दर्जन टीमें सक्रिय, जानिए क्या है मिशन शक्ति | ख़बर खर्ची

हाथरसः ‘शक्ति मिशन’ से अपराधियों की खैर नहीं, एंटी रोमियो की 1 दर्जन टीमें सक्रिय, जानिए क्या है मिशन शक्ति

shakti mission, Mission Shakti, CM Yogi Adityanath, Extra Power to Women Police, Ultimatum of CM Yogi Adityanath,  UP Politics, UP News, baliya, up latest news, haathras, hathras, up crime against women, women surksha, mahila suraksha in up, योगी, यूपी, शक्ति मिशन, शक्ति मिशन क्या है, यूपी में महिला अपराध,
शक्ति मिशन के तहत 50 से ज्यादा कर्मियों वाली करीब एक दर्जन टीमें बनाई गई हैं।

हाथरसः उत्तर प्रदेश के हाथरस में महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए एंटी रोमियो दस्ते फिर से सक्रिय हो गए हैं। इसके लिए 50 से ज्यादा कर्मियों वाली करीब एक दर्जन टीमें बनाई गई हैं। अधिकारकियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश सरकार ने “मिशन शक्ति” अभियान शुरू किया है जिसके तहत यह कदम उठाया गया है।

प्रदेश सरकार को हाथरस में 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ कथित सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत के मामले में काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। हाथरस के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत जयसवाल ने रविवार को कहा कि जिले में महिला थाना समेत, 11 थाने हैं। 11 एंटी रोमियो दस्ते हैं जिनमें हरेक में पांच पुलिस कर्मी शामिल हैं। एक टीम में तीन महिला और दो पुरुष कर्मी हैं। ये दस्ते महिलाओं और लड़कियों को परेशान करने वाले बदमाशों पर नजर रखेंगी।”

Advertisement

जिला पुलिस प्रमुख ने रविवार को दस्तों के सभी सदस्यों के साथ बैठक की और महिलाओं तथा लड़कियों के खिलाफ अपराध को रोकने की जरूरत पर जोर दिया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि ये दस्ते बाजार, स्कूलों एवं कॉलेजों, कोचिंग संस्थानों के आसपास, बस स्टैंड तथा पार्क आदि में गश्त करेंगे और महिलाओं एवं लड़कियों का उत्पीड़न रोकेंगे।

क्या है योगी सरकार का ‘शक्ति मिशन’

मिशन शक्ति के तहत प्रदेश भर में शोहदों व मनचलों को चिह्नित कर उनकी धरपकड़ की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ के मुताबिक इसके साथ ही सभ्य समाज के दुश्मनों की तस्वीर चौराहों पर लगेगी। शक्ति मिशन अभियान तीन चरण में 180 दिनों तक चलेगा। जिसमें प्रदेश के 24 विभागों का सहयोग लिया जाएगा। इसके साथ ही इस अभियान से अंतरराष्ट्रीय व स्थानीय सामाजिक संगठन अभियान से जुड़ेंगे। यूपी सीएम ने इस मिशन की घोषणा शनिवार को बलरामपुर में की। देवीपाटन मंदिर में मत्था टेकने के बाद बलरामपुर में रिजर्व पुलिस लाइन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मिशन शक्ति का आगाज किया।

Advertisement

वहीं पुलिस ने अपने एक वज्र वाहन को मिशन शक्ति जागरूक रथ के रूप में तैयार किया है। जो पूरे जिले के अलग-अलग गांव और शहरों में जाकर लोगों को महिलाओं के साथ हो रहे अपराध के बारे में जागरूक करेगा और कई और कार्यक्रम भी महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस दौरान आयोजित किए जाएंगे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x

Subscribe Now

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

ख़बर खर्ची will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.