पश्चिम बंगाल: पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ बंद के दौरान पुलिस से भिड़े भाजपा समर्थक | ख़बर खर्ची

पश्चिम बंगाल: पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ बंद के दौरान पुलिस से भिड़े भाजपा समर्थक

Kinkar Manjhi, Kinkar Manjhi murder,  bandh against, bjp party worker Kinkar Manjhi, West Bengal BJP, TMC, INC,
भाजपा ने अपने कार्यकर्ता किंकर मांझी की हत्या के विरोध में बगनान विधानसभा क्षेत्र में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया था।

कोलकाता पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में गुरुवार को रैली निकालने से रोकने पर पार्टी समर्थक हावड़ा जिले के बगनान में पुलिस से भिड़ गए। दरअसल भाजपा ने अपने कार्यकर्ता किंकर मांझी की हत्या के विरोध में बगनान विधानसभा क्षेत्र में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया था। मांझी को उसके पड़ोसी और तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता ने 24 अक्टूबर को भूमि विवाद चलते कथित तौर पर गोली मार दी थी जिसके बाद कोलकाता के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। मांझी ने बुधवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

भाजपा पार्टी को रैली निकालने की अनुमति नहीं मिलने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष और बिष्णुपुर के सांसद सौमित्र खान वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बात करने के लिए बगनान पुलिस थाने के अंदर गए। जब खान वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बात कर रहे थे, तब भी भाजपा कार्यकर्ता थाने के बंद गेट पर चढ़ने का प्रयास कर रहे थे जिसके बाद वहां तैनात कर्मियों के साथ उनकी धक्का-मुक्की हुई।

Advertisement

भाजपा सांसद ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई, लेकिन हमें रैली निकालने की अनुमति नहीं दी जा रही है। हमारे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पीटा और गिरफ्तार किया है, जबकि तृणमूल नेताओं को आज रैली निकालने की अनुमति दी गई थी।पुलिस ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को रैली निकालने से मना कर दिया गया क्योंकि इससे क्षेत्र में कानून और व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती थी।

गौरतलब है कि मांझी की मौत के बाद बुधवार शाम से क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। इलाके में पुलिसकर्मी लगातार गश्त कर रहे हैं। तृणमूल नेताओं ने दावा किया है कि बदमाशों ने एक पारिवारिक विवाद चलते मांझी पर गोली चलाई थी। नेताओं ने भाजपा पर मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। (भाषा)

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x