Advertisement

इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन से टूटा बॉलीवुड

ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार मुंबई के मरीन लाइंस चंदनवाड़ी श्मशान घाट में होगा। इसी श्मशान घाट में शम्मी कपूर का भी अंतिम संस्कार हुआ…

Advertisement
ऋषि कपूर (4.09.1952 – 30.04.2020)

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का गुरुवार मुंबई के एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में निधन हो गया। ऋषि कपूर 2 साल से ल्यूकेमिया से जूझ रहे थे। बुधवार को एक्टर इरफान खान के निधन से बॉलीवुड उबरा भी नहीं था कि आज हिंदी सिनेमा के एक और लीजेंड के चले जाने से बॉलीवुड टूट सा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार मुंबई के मरीन लाइंस चंदनवाड़ी श्मशान घाट में होगा। इसी श्मशान घाट में शम्मी कपूर का भी अंतिम संस्कार हुआ था। श्मशान घाट के बाहर और भीतर पुलिस के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

ऋषि कपूर के निधन पर करण जौहर ने ट्वीट करते हुए लिखा, वह मेरा बचपना था….। वहीं आमिर खान ने लिखा, हमने आज एक महानायक को खो दिया है। एक अद्भुत अभिनेता, एक अद्भुत इंसान और 100% सिनेमा का बच्चा। हमारे जीवन में आपके द्वारा लाए गए सभी आनंद के लिए धन्यवाद। और एक ऐसे अभिनेता और मानव होने के लिए धन्यवाद। आप बहुत याद आएंगे ऋषि जी।

Advertisement

अक्षय कुमार ने ऋषि कपूर के निधन पर शोक जताते हुए लिखा, ऐसा लगता है जैसे हम एक बुरे सपने के बीच में हैं … अभी-अभी ऋषि कपूर जी के निधन की निराशाजनक खबर सुनी, यह दिल दहला देने वाला है। वह एक किंवदंती, एक महान सह-कलाकार और परिवार के एक अच्छे दोस्त थे। उनके परिवार के लिए प्रार्थनाएं।

लता मंगेशकर ने ऋषि कपूर द्वारा हाल ही में भेजी एक तस्वीर भी शेयर की है जिसमें ऋषि कपूर उनकी गोद में है। स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने लिखा, क्या कहूं? क्या लिखूं कुझ समझ में नहीं आ रहा। ऋषि जी के निधन से बहुत दुख हो रहा है। उनके जाने ने फिल्म इंडस्ट्री की बहुत हानि हुई है। ये दुख सहना मेरे लिए बहुत मुश्किल है। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

Advertisement

इमरान हाशमी ने ट्वीट किया, यह विनाशकारी है। शब्द नहीं है। RIP ऋषि कपूर। एक्टर फरहान अख्तर ने लिखा, बिलकुल हृदयविदारक। यह एक अपूरणीय क्षति है फिल्म इंडस्ट्री को। दर्शकों के लिए। और उन सभी के लिए जो उन्हें व्यक्तिगत रूप से उनको जानते थे। लव यू ऋषि अंकल।

Advertisement
ऋषि कपूर के परिवार का बयान।

शाहिद कपूर ने लिखा, आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे सर। आपका आकर्षण आपकी गर्मजोशी और आपके अविस्मरणीय प्रदर्शन हम सभी को सबसे अंधेरे क्षणों में रोशनी देंगे। नीतूजी, रणबीर और पूरे परिवार के प्रति गहरी संवेदना।

Advertisement
ख़बर खर्ची

Share

Recent Posts

कौन सा चैनल किसके इशारे पर काम कर रहा है?, किसानों ने टीवी एंकरों की बताई हकीकत; देखिए

किसानों से जब चैनल ने उनके मुद्दे उठाने, उनकी बात करने वाले चैनलों के बारे…

3 weeks ago

किसानों ने बनाया अजूबा टॉयलेट, पानी की एक भी बूंद का नहीं होता इस्तेमाल

सहज ने बताया कि इस डीकंपोस्ट टॉयलेट की वजह से रोजाना हजार लीटर पानी की…

3 weeks ago

शादी के वादे पर सेक्स करना रेप नहीं, जानिए- हाई कोर्ट ने अपने फैसले में और क्या कहा?

गौरतलब है कि फरियादी महिला 2008 से लेकर 2015 तक एक पुरुष के साथ रिलेशन…

1 month ago

रवीश कुमार: जनता अपने जन-मृत्यु के महाभोज की तैयारी करे, ख़ुश रहे

किसानों की लड़ाई शाहीन बाग़ की तरह हो गई है। धरना तो है लेकिन उसके…

1 month ago

सर्दियों में लोग क्यों हो जाते हैं माटापे का शिकार, इन उपायों से पाएं निजात

भोजन में पत्तागोभी का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें। इसे उबालकर या सलाद के रूप…

1 month ago

Hindi Essay On Christmas Day: क्रिसमस पर ऐसे लिखें हिंदी में निंबध

क्रिसमस डे पूरी दुनिया में धूमधाम से हर साल 25 दिसंबर को मनाया जाता है।…

1 month ago