Advertisement

UP विधान परिषद चुनाव : रालोद-सपा गठबंधन ने सुनील रोहटा को किया प्रत्याशी घोषित, जानें भाजपा के साथ कैसा रहेगा मुकाबला

 विधान परिषद चुनाव के लिए 15 मार्च से बुलंदशहर में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। नामांकन की अंतिम तिथि 19 मार्च थी, लेकिन इसे बढ़ाकर 21 मार्च कर दिया गया है।

Advertisement

मेरठः उत्तर प्रदेश विधान परिषद (up legislative council election) के चुनाव के लिए राष्ट्रीय लोक दल (रालोद)-समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन ने सोमवार को मेरठ-गाजियाबाद स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्र से सुनील रोहटा को प्रत्याशी घोषित किया। रालोद के मेरठ से निवर्तमान जिलाध्यक्ष मतलूब गौड़ ने यह जानकारी दी।

गौड़ के अनुसार रोहटा सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। जाट समुदाय के रोहटा रालोद के प्रदेश मीडिया संयोजक रह चुके हैं। मेरठ की सिवालखास सीट से भी सुनील रोहटा प्रबल दावेदार थे। लेकिन, गठबंधन में यह सीट सपा के खाते में चली गई थी। ऐसे में सुनील रोहटा को विधान पार्षद (एमएलसी) का टिकट देकर रालोद ने जाटों को संतुष्ट करने की कोशिश की है। सपा-रालोद गठबंधन का प्रदर्शन विधानसभा चुनाव में पश्चिम उत्तर प्रदेश में खासकर जाट बाहुल्य इलाकों में अच्छा रहा है। मेरठ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुकाबले सपा-रालोद गठबंधन ने चार सीटें हासिल की हैं, जबकि भाजपा को तीन सीटें मिली हैं। वहीं, सपा को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए एमएलसी नरेंद्र भाटी ने सोमवार को जनपद बुलंदशहर पहुंचकर रााज्य विधान परिषद की बुलंदशहर-गौतमबुद्ध नगर सीट से नामांकन दाखिल किया।

Advertisement

नामांकन दाखिल करने से पहले वह बुलंदशहर में स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचे, उसके बाद नामांकन दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुए। इस सीट से सपा- रालोद गठबंधन ने बुलंदशहर के अरनिया की पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुनीता शर्मा को अपना एमएलसी प्रत्याशी घोषित किया है। वह भी सोमवार को अपने समर्थकों के साथ बुलंदशहर स्थित कलेक्ट्रेट पहुंचीं तथा अपना नामांकन दाखिल किया। विधान परिषद चुनाव के लिए 15 मार्च से बुलंदशहर में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। नामांकन की अंतिम तिथि 19 मार्च थी, लेकिन इसे बढ़ाकर 21 मार्च कर दिया गया है। ग्रेटर नोएडा के बोड़ाकी निवासी नरेंद्र भाटी ने वर्ष 1975 में 18 वर्ष की उम्र में राजनीति में कदम रखा था। भाटी सिकंदराबाद विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं।

Advertisement
ख़बर खर्ची

Share

Recent Posts

भाजपा सांसद महेश शर्मा के करीबी पर हमला, जांच में जुटी पुलिस

गौतमबुद्ध नगर से सांसद महेश शर्मा के करीबी संचित शर्मा उर्फ सिंग्गा पंडित पर अज्ञात…

2 weeks ago

भाजपा का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए, नुपुर शर्मा को लेकर न्यायालय की टिप्पणी पर कांग्रेस

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में यह भी कहा कि उच्चतम न्यायालय की…

5 months ago

आपको टीवी पर जाकर पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए, नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार

न्यायालय ने नुपुर शर्मा को अपनी इस टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगने को…

5 months ago

अकेले अग्निवीर पूरी आर्मी कभी नहीं होंगे, Agnipath पर बोले अजीत डोभाल-रेजिमेंट की अवधारणा खत्म …

अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे विरोध पर अजीत डोभाल ने कहा कि जहां तक…

5 months ago

Agnipath Scheme से दुनिया की सबसे बेहतरीन फौज दोयम दर्जे की हो जाएगी, पूर्व मेजर जनरल ने योजना को बताया त्रासदी

पी के सहगल ने सेना में नियुक्ति की नयी अल्पकालिक 'अग्निपथ योजना' को सेना के…

5 months ago