Advertisement

बिहार चुनाव में केंद्रीय मंत्री रविशंकर को मिली बड़ी जिम्मेदारी

लोस सेवा भाजपा ने शनिवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए संचालन समिति की घोषणा कर दी । पार्टी ने बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष…

Advertisement

लोस सेवा भाजपा ने शनिवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए संचालन समिति की घोषणा कर दी । पार्टी ने बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नित्यानंद राय को जहां चुनाव संचालन समिति का प्रमुख बनाया है, वहीं, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। चुनाव प्रबंधन समिति की जिम्मेदारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को दी गई है, जबकि चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष डॉ। प्रेम कुमार को बनाया गया है।

भाजपा की चुनाव संचालन समिति में राज्य के जातिगत समीकरण का विशेष ख्याल रखा गया है। बता दें कि भाजपा इस बार फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब, इंस्ट्राग्राम के माध्यम से चुनाव में प्रचार करने की योजना बना रही है। इसके लिए पार्टी ने एक पूरी टीम उतार दी है। भाजपा अध्यक्ष जे।पी। नड्डा से लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के संगठन महामंत्री बी।एल।संतोष अगले सप्ताह पटना जाएंगे। ये दिग्गज नेता पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे।

Advertisement

वहीं, बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव पहले से ही पटना में डेरा जमाए हुए हैं और पार्टी के हिसाब से प्रत्याशियों का चयन करने से लेकर बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को तैनात करने की योजना पर काम कर रहे हैं। सीट शेयरिंग को लेकर नीतीश से होगी बात भाजपा अध्यक्ष नड्डा दो दिन पटना में रहेंगे और इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर सकते हैं। माना जा रहा है कि एनडीए के सीट शेयरिंग को लेकर दोनों दलों के बीच बातचीत हो सकती है।

दरअसल, नीतीश कुमार की अगुवाई में चुनाव लड़ने को लेकर सभी सहयोगी दल राजी हैं, लेकिन सीट शेयरिंग के लेकर अभी तक कोई एनडीए के सहयोगी दलों में सहमति नहीं बन पाई है। लोजपा प्रमुख चिराग पासवान लगातार जदयू प्रमुख नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। ऐसे में हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी की नीतीश कुमार ने एनडीए में एंट्री करा दी है। इस तरह से एनडीए में अब चार राजनीतिक पार्टियां शामिल हो गई हैं, जिसके चलते सीट शेयरिंग में पेंच फंस सकता है।

Advertisement
ख़बर खर्ची

Share

Recent Posts

VIDEO: हरियाणा में सतह से 5 फीट उपर उठने लगी पानी से भरे खेत की जमीन, मंजर देख हैरान हुए लोग

जमीन उठने की यह घटना 15 जुलाई को करनाल जिले के गांव कुछपुरा की है।…

7 hours ago

दैनिक भास्कर ने बताया- किस लिए हुई छापेमारी, दिग्विजय बोले- पत्रकारिता पर मोदी-शाह का प्रहार

दैनिक भास्कर समूह की मूल कंपनी ‘डी बी कॉर्प लिमिटेड’ की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना…

1 day ago

वाराणसी: PM मोदी ने 1583 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री ने लगभग 839 करोड़ रुपये की लागत की कई परियोजनाओं और सार्वजनिक कार्यों की…

1 week ago

दिलीप कुमार के बारे में वो बातें जो आप नहीं जानते हैं!

ट्रेज़डी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन…

2 weeks ago

ऑक्सीजन पर विवाद: दिल्ली सीएम केजरीवाल ने विरोधियों को दे डाली नसीहत- मिलकर लड़ेंगे तो…

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ऑक्सीजन पर आपका झगड़ा खत्म हो गया हो तो थोड़ा काम…

4 weeks ago