रघुवंश प्रसाद के निधन से विचलित हुए लालू यादव, कहा- ये आपने क्या किया… | ख़बर खर्ची

रघुवंश प्रसाद के निधन से विचलित हुए लालू यादव, कहा- ये आपने क्या किया…

Former RJD Leader, Raghuvansh Prasad Death News, Raghuvansh Prasad Death, RJD, Lalu Prasad Yadav,  JDU, Nitish Kumar, AIIMS, New Delhi, Patna, Bihar Elections 2020, डॉ.रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री, राजद, लालू प्रसाद यादव विचलित हुए, नीतीश कुमार, जेडीयू,

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। उनके एक करीबी सहयोगी ने यह जानकारी दी। दो दिन पहले उन्होंने लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।इसके जवाब में लालू ने पत्र लिखकर उनसे कहा था कि वह पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं। लालू यादव ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट किया, ‘प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे है लेकिन आप इतनी दूर चले गए। नि:शब्द हूँ। दुःखी हूँ। बहुत याद आएँगे.’ रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी दुख जताया है। उन्होंने बिहार की परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए अपने भाषण की शुरुआत रघुवंश प्रसाद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए की।

Advertisement

एम्स में इलाज के दौरान रघुवंश प्रसाद सिंह के साथ रहे केदार यादव ने फोन पर बताया कि सिंह का सुबह करीब 11 बजे सांस लेने में कठिनाई और अन्य जटिलताओं के कारण निधन हो गया। यादव ने बताया कि सिंह के परिवार में दो पुत्र और एक पुत्री हैं। सिंह की पत्नी का पहले ही निधन हो चुका है।

उन्होंने कहा कि सिंह (74) का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए पटना लाया जाएगा। यादव के अनुसार सिंह शुक्रवार रात को गंभीर रूप से बीमार हो गये थे और उन्हें एम्स के आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था।

इससे पहले जून में सिंह को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया था और उन्हें पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था। कोविड-19 से उबरने के बाद की जटिलताओं को देखते हुए उन्हें हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी के एम्स में भर्ती कराया गया था।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x