खुशखबरी: एक क्लिक पर Paytm ग्राहक पायें 2 लाख रुपए, जानिए कैसे? | ख़बर खर्ची

खुशखबरी: एक क्लिक पर Paytm ग्राहक पायें 2 लाख रुपए, जानिए कैसे?

Paytm Loan, paytm loan, paytm loan payment, paytm loan customer care number, paytm loan kaise le, paytm loan payment promo code, 2 lakh paytm loan, paytm loan in 2 minutes, digital loan, internet loan
पेटीएम की मानें तो 2 लाख का ये लोन डिजिटल तरीके से दिया जाएगा।

अगर आप Paytm यूजर हैं तो है डिजिटल प्लेटफॉर्म आपके लिए सौगात लेकर आया है। जी हां, पेटीएम अपने ग्राहकों को 2 लाख रु तक का इंस्टैंट लोन दे रहा है। यह स्टैंट लोन सिर्फ एक क्लिक पर ही आपको मिल सकता है। यानी पेटीएम के अनुसार ग्राहकों को एक क्लिक और मात्र 2 मिनट में लोन मिल जाएगा। तो अगर आप paytm ग्राहक हैं और आपकी Paytm Kyc पूरी है तो आपको 2 लाख का लोन सिर्फ दो मिनट में ही मिल जाएगा। इसके लिए आपको बैंक जाने की भी जरूरत नहीं है।

डिजिटल तरीके से मिलेगा लोन

Advertisement

पेटीएम की मानें तो 2 लाख का ये लोन डिजिटल तरीके से दिया जाएगा। लोन आवेदन की पूरी प्रोसेस ऑनलाइन होगी। पेटीएम की इस नयी शुरुआत से सैलेरी पाने वाले कर्मचारियों, छोटे व्यापारियों और प्रोफेश्नल्स को आसानी से लोन मिल सकेगा। ये उनके लिए एक सपोर्ट की तरह होगा।

साल के 365 दिन सिर्फ 2 मिनट में पाएं लोन

Advertisement

पेटीएम अपने ग्राहकों को इस लोन की सुविधा हर वक़्त मुहैया करा रही है। यानी 24 घंटे और साल के 365 दिन लोन ले सकते हैं। लोन के लिए आवेदन, मंजूरी और प्राप्त करने में सिर्फ 2 मिनट का समय लगेगा। पेटीएम की इंस्टैंट पर्सनल लोन स्कीम का उद्देश्य अपना ग्राहक आधार बढ़ाना है। अगर आपके दिमाग में इस बात का संशय है कि paytm बैंक नहीं है फिर लोन कैसे देगा? ये बात सही है कि पेटीएम एक पेमेंट बैंक है, इसलिए इसके पास लोन देने की अनुमति नहीं है। इसलिए कंपनी ने इंस्टैंट लोन के लिए अन्य उधार देने वाली कंपनियों और बैकों के जरिए पैसा देगी। पेटीएम ने कई बैंकों और एनबीएफसी (नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी) से पार्टनरशिप की है। लोन लेने के लिए ग्राहकों को पेटीएम ऐप के पर्सनल लोन ऑप्शन पर जाना होगा। ये ऑप्शन फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्शन के अंदर है। फिर वे अपने लोन अकाउंट को सीधे पेटीएम ऐप से मैनेज कर सकते हैं।

Paytm Loan चुकाने के लिए इतना वक्त मिलेगा

Advertisement

अगर आप ये लोन लेते हैं तो paytm इसको चुकाने के लिए 18-36 महीने तक का समय देगा। आप जितनी अवधि के लिए लोन लेते हैं उसी के आधार पर आपकी ईएमआई तय होगी। इस सर्विस की शुरुआत पेटीएम ने जनवरी में की थी। paytm के मुताबिक इस लोन की सुविधा अबतक 400 से अधिक ग्राहक उठा चुके हैं। पेटीएम की शुरुआत अगस्त 2010 में हुई थी।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x