Paatal Lok: 'पाताल लोक' को रियल बनाने के लिए 110 वास्तविक स्थानों पर हुई है शूटिंग | ख़बर खर्ची

Paatal Lok: ‘पाताल लोक’ को रियल बनाने के लिए 110 वास्तविक स्थानों पर हुई है शूटिंग

paatal lok trailer, paatal lok prime, anushka sharma, sudeep sharma, paatal lok imdb, paatal lok review, paatal lok series, paatal lok poster,पातळ लोक, paatal lok plot, paatal lok rating, paatal lok amazon, patal lok anushka, patal lok actors, patal lok ke baare mein jankari, patal lok cast, paatal lok director, patal lok quora, पाताल लोक,
पाताल लोक पोस्टर। सोर्सः सोशल मीडिया।

अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन कंपनी (क्लीन स्लेट फिल्म) में बनी ये वेब सीरीज जल्दी ही अमेजन प्राइम वीडियो पर 15 मई को रिलीज होने वाली है जिसके सेंट्रल किरदार में है इंस्पेक्टर हाथीराम चौधरी। इस वेबसीरीज के रचनाकार हैं सुदीप शर्मा जिन्होंने एनएच10 और उड़ता पंजाब जैसी शानदार फिल्मों की कहानी रचे।

सुदीप शर्मा के मुताबिक वह ऐसी कहानी लेकर आना चाहते थे जिसके बारे दर्शक कम ही परिचित रहे हों। इसी कोशिश में वे पाताल लोक की कहानी लेकर आए हैं।

Advertisement

इन शहरों में की गई शूटिंग

रचनाकार सुदीप शर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया कि शो के साथ, हम विभिन्न क्षेत्रों से विभिन्न संस्कृतियों, दृष्टिकोणों और कहानियों की खोज करना चाहते थे। यह शो दिल्ली, यूपी और पंजाब के क्षेत्रों में स्थापित किया गया है। सुदीप के मुताबिक इसको लेकर वे काफी रिसर्च भी किए। वे कहानी के केंद्रीय शहरों दिल्ली और पंजाब, बुंदेलखंड और यूपी में अपना बहुत सारा समय बिताए।
सुदीप बताते हैं कि दिल्ली में प्लॉट स्थापित करने का एक अन्य कारण यह था कि यह भारतीय राजनीतिक परिदृश्य का शीर्ष है और जहां शक्ति केंद्र मौजूद हैं। वहीं अधिकांश मीडिया चैनल दिल्ली से संचालित होते हैं। दिल्ली के लोकेशन को लेकर उनका कहना है कि इसकी लोकेशन के कारण उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ अराजक हिस्सों की सीमा से लगे सीमावर्ती शहर होने का अहसास होता है। और ये रोमांचित बनाता है।

Advertisement

110 अलग अलग स्थानों पर हुई शूटिंग

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज पाताल लोक की शूटिंग 110 अलग अलग स्थानों पर की गई है। बता दें शो की लगभग 70 प्रतिशत शूटिंग दिल्ली, गुड़गांव, रोहतक और चित्रकूट में वास्तविक स्थानों पर की गई है। हालांकि कुछ हिस्से मुंबई के सेट पर रीक्रिएट किए गए हैं। सुदीप बताते हैं कि वास्तविकता को रखने के लिए व्यापक शोध किया गया है। इसका उद्देश्य इसे यथासंभव प्रामाणिक रखने का था।

Advertisement

सेंट्रल किरदार है हाथीराम चौधरी

Jaideep Ahlawat, Jaideep Ahlawat unknown facts, Jaideep Ahlawat in patal lok, Jaideep Ahlawat films, Jaideep Ahlawat career, जयदीप अहलावत
इंस्पेक्टर हाथीराम चौधरी के किरदार में जयदीप अहलावत।

पाताल लोक के सेंट्रल किरदार में है इंस्पेक्टर हाथीराम चौधरी। हाथीराम चौधरी का किरदार जयदीप अहलावत निभा रहे हैं जिन्होंने गैंग्स ऑफ वासेपुर, खट्टा मीठा, कमांडो, लस्ट स्टोरीज और बागी 3 जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। जयदीप कभी सेना में जाना चाहते थे लेकिन SSB के इंटरव्यू में बार बार फेल होते होने की वजह से उनका मन फिर एक्टिंग की तरफ आ गया। जयदीप एक हरियाणी जाट हैं जिन्होंने पंजाब और हरियाणा में कई स्टेज शोज किए। ग्रैजुएशन के बाद उन्होंने एक्टिंग को सीरियसली लेना शुरू कर दिया था। उन्होंने 2008 में FTII से एक्टिंग में ग्रैजुएशन किया था।

Advertisement

इस सीरीज में हाथीराम चौधरी (जयदीप) के अलावा, संजीव मेहरा (नीर काबी), हथौड़ा त्यागी (अभिषेक बनर्जी) ,चाकू (जगजीत संधु), आसिफ खान (कबीर एम) के किरदारों को देखने को मिलेगा।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x

Subscribe Now

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

ख़बर खर्ची will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.