नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा, 'आप' ने किया दावा- दलित को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाना स्वीकार नहीं कर सके | ख़बर खर्ची

नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा, ‘आप’ ने किया दावा- दलित को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाना स्वीकार नहीं कर सके

navjot singh sidhu, navjot singh sidhu congress, navjot singh sidhu resigned ,. navjot singh sidhu resignation letter, why singh sidhu resigned from congress, navjot singh sidhu

नयी दिल्ली, 28 सितंबर (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को दावा किया कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इसलिए पद से इस्तीफा दिया कि वह इस बात को ‘स्वीकार नहीं कर पाए’ कि एक दलित को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया है।

सिद्धू ने मंगलवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। राज्य में अगले वर्ष की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा कि वह पार्टी की सेवा करते रहेंगे। वह इस वर्ष जुलाई में पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष बने थे।

Advertisement

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह दिखाता है कि नवजोत सिंह सिद्धू दलितों के खिलाफ हैं। एक गरीब बेटा मुख्यमंत्री बना… यह, सिद्धू बर्दाश्त नहीं कर सके। यह बहुत दुखद है।’’ पंजाब में आप मुख्य विपक्षी दल है।

सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा, ‘‘समझौता करने से व्यक्ति के चरित्र में गिरावट आती है, मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से समझौता नहीं कर सकता।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘इसलिए मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं। कांग्रेस की सेवा करता रहूंगा।’’ यह पता नहीं चल पाया है कि सिद्धू ने किन कारणों से पंजाब कांग्रेस प्रमुख का पद छोड़ा है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x