विदिशा हादसाः कुएं में गिरे लोगों में से 4 के शव निकाले गए, बचाव कार्य जारी, मृतक परिवारों को मिलेगा 5 लाख | ख़बर खर्ची

विदिशा हादसाः कुएं में गिरे लोगों में से 4 के शव निकाले गए, बचाव कार्य जारी, मृतक परिवारों को मिलेगा 5 लाख


Vidisha News, MP Vidisha News, Vidisha Accident,एमपी के विदिशा में हादसा, Vidisha Well Incident, Madhya Pradesh News,विदिशा में कुआं धंसा,

विदिशा (मप्र) 16 जुलाई (भाषा) मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा में बृहस्पतिवार की शाम को कुएं में गिरे एक बच्चे को बचाने के प्रयास में कुएं में गिरे कई लोगों में से अब तक तीन के शव निकाले लिए गए हैं। भोपाल में मुख्यमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार सुबह को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यालय ने बताया कि कुएं में गिरे लोगों में से दो लोगों के शव कल देर रात और एक का शव शुक्रवार सुबह को निकाला गया। साथ ही बचाव अभियान अब भी जारी है।

मृतक परिवार के आश्रितों को मिलेगा 5 लाख रुपए

Advertisement

शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया को दिए एक संदेश में कहा, ‘‘ मैं घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों से संपर्क में हूं और बचाव अभियान की निगरानी कर रहा हूं।’’ उन्होंने मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये तथा मुफ्त इलाज इलाज देने की घोषणा की है। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारी भारत भूषण शर्मा ने बताया कि कल शाम को हुए इस हादसे के बाद चलाए गए बचाव अभियान में अब तक 15 से अधिक लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि मलबे में फंसे और लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

50 फीट गहरा है कुआं

Advertisement

स्थानीय लोगों के अनुसार, कुआं लगभग 50 फीट गहरा है और उसमें पानी का स्तर करीब 20 फीट है। यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर गंज बासौदा कस्बे के पास लाल पातर गांव में हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक बच्चा बृहस्पतिवार शाम को कुएं में गिर गया था। इसके बाद कुछ लोग उस बचाने के लिए कुएं में उतरे जबकि कई लोग इनकी मदद करने और माजरा देखने के लिए कुएं के मुंडेर पर जमा हो गए। इसके बाद कुएं की मुंडेर अचानक ढह गई और उस पर खड़े लोग कुएं के पानी में गिर गए। उन्होंने बताया कि कुएं में नीचे गिरे लोगों में से कई के मलबे में दबे होने की आशंका है। चश्मदीद लोगों ने बताया कि रात करीब 11 बजे बचाव अभियान में लगा एक ट्रैक्टर भी चार पुलिसकर्मियों के साथ कुएं में फिसल गया था। 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x