Advertisement

तलाक के बाद अपना घर नहीं बसाईं सितारों की ये पूर्व पत्नियां, दोबारा शादी से किया तौबा

बॉलीवुड स्टार कबीर बेदी (Kabir Bedi) ने अपनी जिंदगी में 3 बार शादियां की। कबीर बेदी ने पहली शादी प्रोतिमा गुप्ता से साल 1969 में…

Advertisement

बॉलीवुड की दुनिया जितनी खुली और चमकीली है उतनी है घुटन और उदासीभरी भी है। बड़े पर्दे पर सितारों की एक अलग छवि दिखती है लेकिन उनकी असल जिंदगी की तस्वीरें काफी धुंधली होती हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हुए जिनकी लवस्टोरी और मैरिज ने रातों-रात सुर्खियां बटोरी लेकिन कुछ ही समय के बाद उनके ब्रेकअप ने भी लोगों को कम हैरान नहीं किया। और मामला तलाक तक पहुंच गया। ऐसे ही हम यहां उन सितारों की पत्नियों के बारे में जिक्र करेंगे जिन्होंने तलाक का दर्द झेलने के बाद दूसरी बार अपना घर तक नहीं बसाया। सारी तस्वीरें सोशल मीडिया से ली गई हैं।

अमृता सिंह (Amrita Singh)

Advertisement
सारा अली खान (Sara Ali Khan) और इब्राहिम (Ibrahim Ali Khan) की मां अमृता सिंह की शादी सैफ अली खान से हुई थी। दोनों की लव मैरिज थी। बावजूद इसके दोनों इस शादी में खुश नहीं थे। अमृता सिंह से तलाक लेकर सैफ अली खान ने करीना कपूर (Kareena Kapoor) से दूसरी शादी रचा ली। हालांकि अमृता सिंह ने दोबारा शादी न करने का फैसला किया। वो अपने बच्चों की परवरिश अकेले ही करती हैं। Also Read – Aarti Singh ने किया Jacqueline Fernandez को कॉपी, ‘Genda Phool’ गाने पर किया जबरदस्त डांस

रीना दत्ता (Reena Dutta)

आमिर खान (Aamir Khan) की पहली पत्नी रीना दत्ता हैं। दोनों की इंटरकास्ट लव मैरिज हुई थी। आमिर खान और रीना दत्ता की शादी में सब कुछ ठीक चल रहा था। दोनों दो बच्चों के पैरेंट भी थे। फिर अचानक आमिर खान के घर से तनाव की खबरें आने लगीं और शादी के 16 साल बाद ये कपल अलग हो गया। इसके बाद आमिर खान ने किरण राव (Kiran Rao) से दूसरी शादी रचा ली। जबकि रीना दत्ता अपने दोनों बच्चों की परवरिश कर रही हैं।

सुजैन खान (Sussanne Khan)

Advertisement
बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और सुजैन खान ने शादी के 14 साल बाद तलाक लिया। इन दोनों सितारों के तलाक को 7 साल बीत चुके हैं। हालांकि अभी तक सुजैन खान ने दूसरी शादी के बारे में नहीं सोचा है। वो बतौर सिंगल मदर ही अपने बच्चों की परवरिश कर रही हैं।

पूजा बेदी (Pooja Bedi)

फिल्म स्टार कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी ने फरहान फर्नीचरवाला (Farhan Furniturewala) से साल 1994 में शादी रचाई थी। दोनों की शादीशुदा जिंदगी एकदम ठीक चल रही थी। दोनों दो बच्चों के पैरेंट बन चुके थे। हालांकि बाद में दोनों के बीच मनमुटाव हुआ और आपसी सहमति से दोनों साल 2003 में अलग हो गए। पूजा बेदी से तलाक के बाद फरहान ने जहां फिरोज खान की बेटी फातिमा से दूसरी शादी रचा ली। वहीं पूजा बेदी अपने बच्चों की परवरिश अकेले ही कर रही हैं।

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor)

Advertisement
अदाकारा करिश्मा कपूर की शादी साल 2003 में धूमधाम से बिजनेसमैन संजय कपूर से हुई थी। दोनों के दो बच्चे समायरा और कियान हुए। शादी के कुछ सालों तक सब कुछ ठीक चल रहा था। फिर धीरे-धीरे करिश्मा कपूर की शादी में तनाव की खबरें सामने आने लगी। शादी के 13 साल बाद दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। तब से करिश्मा कपूर ने दूसरी शादी नहीं की। वो अपने बच्चों की देखभाल अकेले करती हैं। वहीं संजय कपूर ने अपनी मॉडल दोस्त प्रिया सचदेव से शादी (2016) कर ली। संजय कपूर की प्रिया से तीसरी शादी है। करिश्मा से पहले संजय कपूर ने डिजायनर नंदिता मथानी से शादी की थी जो सिर्फ दो साल ही चली थी।
संजय कपूर और प्रिया सचदेव। इमेजः सोशल मीडिया।

मोना कपूर ( Mona Shourie Kapoor)

फिल्म निर्माता बोनी कपूर की पहली शादी मोना कपूर से हुई थी। शादी के बाद इनके दो बच्चे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर हुए। शादी में सब कुछ ठीक चल रहा था। फिर बोनी कपूर का दिल अदाकारा श्रीदेवी पर आ गया। जिसके बाद उन्होंने पहली पत्नी को तलाक देकर श्रीदेवी से दूसरी शादी रचा ली थी। मोना कपूर अब हमारे बीच नहीं है। लेकिन तलाक के बाद मोना कपूर ने दूसरी शादी नहीं की और अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश की।

जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget)

Advertisement
टीवी स्टार करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) से इश्क में धोखा खाने के बाद टीवी स्टार जेनिफर विंगेट ने दोबारा शादी नहीं की। करण सिंह ग्रोवर बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बसु (Bipasha Basu) संग तीसरी शादी रचा चुके हैं। जबकि जेनिफर विंगेट अकेले ही रहती हैं।

हनी ईरानी (Honey Irani)

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने नामी राइटर हनी ईरानी से पहली शादी रचाई थी। हनी ईरानी और जावेद अख्तर की ये लव मैरिज थी। दोनों एक दूसरे के प्यार में गुम थे। शादी के बाद इनके जोया अख्तर और फरहान अख्तर दो बच्चे हुए। बाद में जावेद अख्तर का दिल अदाकारा शबाना आजमी पर आ गया। इसके बाद जावेद और हनी एक दूसरे से अलग हो गए। तब से हनी ईरानी ने दूसरी शादी नहीं की। वो अपने बच्चों की देखभाल खुद करती थी।

निक्की बेदी (Nikki Bedi)

Advertisement
बॉलीवुड स्टार कबीर बेदी (Kabir Bedi) ने अपनी जिंदगी में 3 बार शादियां की। कबीर बेदी ने पहली शादी प्रोतिमा गुप्ता से साल 1969 में की थी। प्रोतिमा (Protima gupta) अपने जमाने की चर्चित मॉडल्स में से एक थीं। और साल 1977 में दोनों का तलाक हो गया। प्रतिमा से कबीर के दो बच्चे हुए। पूजा बेदी और सिद्धार्थ बेदी। इसके बाद कबीर बेदी बॉलीवुड की दिवा परवीन बॉबी के प्यार में पड़ गए। आश्चर्य की बात थी कि प्रोतिमा ने दोनों के रिश्ते को मंजूरी भी दे दी थी। एक इंटरव्यू में प्रोतिमा ने परवीन बॉबी और कबीर के रिश्ते को लेकर कहा था- मैं चाहती हूं कि दोनों एन्जॉय करें लेकिन मैं ये भी कहना चाहती हूं कि कबीर को लेकर परवीन को सीरियस नहीं होना चाहिए। मुझे कबीर पर भरोसा नहीं है।
तलाक के बाद प्रोतिमा लगातार अपनी ज़िन्दगी से जद्दोजहद कर उसको सामान्य बनाने के प्रयास में लगी थी कि तभी मानसिक रोग से ग्रसित उनके युवा बेटे ने आत्महत्या कर ली उसकी मौत के सदमे से उभरना प्रोतिमा के लिए मुश्किल था और इस ग्लैमरस फेस पर हमेशा के लिए निराशा छा गयी। ज़िन्दगी से हारने के बाद इन्होंने अपना नाम बदलकर ‘प्रोतिमा गौरी’ कर दिया और सब कुछ त्याग हिमालय की तरफ अपना रूख किया और कैलाश मानसरोवर की यात्रा के दौरान हुए ‘मालपा लैंडस्लाइड’ की दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। कबीर बेदी ने दूसरी शादी Susan Humphreys से की इसके बाद दोनों का साल 1990 में तलाक हो गया। वहीं उनकी तीसरी पत्नी निक्की बेदी एक ब्रिटिश टीवी प्रेजेंटर थी। निक्की बेदी और कबीर बेदी की शादी करीब 13 साल चली। फिर दोनों अलग हो गए। इसके बाद कबीर बेदी ने 70 साल की उम्र में तीसरी बार शादी रचा ली। हालांकि निक्की बेदी अकेले ही रहती हैं।

आरती बजाज (Aarti Bajaj)

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की पहली पत्नी आरती ने भी आज तक दूसरी शादी नहीं की है। जबकि अनुराग कश्यप कल्कि कोचलिन संग शादी और फिर दोबारा तलाक भी ले चुके हैं। आरती बजाज अपनी बेटी की परवरिश अकेले करती हैं।


Advertisement
ख़बर खर्ची

Share

Recent Posts

समर्थकों के साथ खेत में भागी TMC उम्मीदवार सुजाता खान, गांववालों ने लाठी लेकर दौड़ाया

तीसरे चरण के मतदान के दिन आरामबाग से टीएमएसी उम्मीदवार सुजाता मंडल खान पोलिंग बुथ…

14 mins ago

बीजेपी के कुलदीप यादव ने किसान नेता राकेश टिकैत पर किया हमला

शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह हमला अलवर जिले में हुआ है और टिकैत की कार…

5 days ago

असम चुनावः बीजेपी प्रत्याशी की कार में मिली EVM मशीन, वीडियो वारयल

यह कार असम के पथरकंडी विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कृष्‍णेंदु पॉल की बताई जा…

5 days ago

UPCET 2021 : एनटीए यूपीसीईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस तारीख को होगा Exam, देखें पूरा शे़ड्यूल

यूपीसीईटी परीक्षा 2021 में 18 मई को आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार यूपीसीईटी परीक्षा 2021…

5 days ago

देशभर में ट्रक मालिक कलेक्टर को सौंपेंगे चाबी, इस वजह से लिया फैसला

नाराज ट्रक मालिकों ने सरकार को चेतावनी दी है कि वह पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर…

2 months ago

कौन सा चैनल किसके इशारे पर काम कर रहा है?, किसानों ने टीवी एंकरों की बताई हकीकत; देखिए

किसानों से जब चैनल ने उनके मुद्दे उठाने, उनकी बात करने वाले चैनलों के बारे…

3 months ago