Advertisement

इन दो अभिनेत्रियों ने ठुकरा दी थी ‘राज हिंदुस्तानी’, करिश्मा ने बताया-हाड़ कंपा देने वाली ठंड में शूट हुआ था आमिर खान संग किसिंग सीन

कहा जाता है कि राज हिंदुस्तानी में आमिर खान और करिश्मा कपूर के बीच का ये सीन किसी हिंदी फिल्म में देखा गया, सबसे लंबा…

Advertisement

बॉलीवुड में कपूर फैमिली को वो शोहरत हासिल है जो किसी और को नसीब नहीं हुआ। पृथ्वीराज कपूर के बाद राज कपूर और उनके बेटों की संतानें भी इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया। उन्हीं में से एक हैं करिश्मा कपूर। आज उन्हीं करिश्मा कपूर का जन्मदिन है। करिश्मा रणधीर कपूर की बड़ी बेटी हैं जिन्हें प्यार से लोलो बुलाते हैं।

करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी लेकिन जो सफलता उनकी फिल्म राजा हिंदुस्तानी के साथ जुड़ी है वो किसी और फिल्म के साथ नहीं हुआ। यह फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी जिसे धर्मेश दर्शन ने निर्देशित किया था। फिल्म ने तब कई रिकॉर्ड बनाए थे। करिश्मा कपूर के साथ इस फिल्म में आमिर खान लीड एक्टर थे। इसी फिल्म में दोनों के बीच एक किसिंग सीन फिल्माया गया था जिसकी चर्चा उन दिनों काफी हुई।

Advertisement

कहा जाता है कि राज हिंदुस्तानी में आमिर खान और करिश्मा कपूर के बीच का ये सीन किसी हिंदी फिल्म में देखा गया, सबसे लंबा किसिंग सीन था। एक मिनट से भी कुछ ज़्यादा लंबा। 25 साल पहले इसे फिल्माना तो और बड़ी बात थी। इसीलिए इस सीन की आज भी चर्चा होती है। और ये शूट कैसे हुआ था, इसकी चर्चा खुद करिश्मा कपूर ने की थी।

बकौल करिश्मा कपूर- लोग उस फिल्म (राजा हिंदुस्तानी) में किस वगैरह की बात करते हैं. लेकिन क्या बताऊं कि तीन दिन में उस सीन को शूट करने के दौरान हमें क्या-क्या झेलना पड़ा. फरवरी के महीने में हम ऊटी में इस सीन को शूट कर रहे थे. हमारे दिमाग में सिर्फ एक ही चीज़ चल रही थी कि कब खत्म हो रहा है ये किस सीन. वहां भयानक ठंड थी. ऐसे में हम स्टॉर्म फैन के सामने खड़े जमा देने वाली ठंडी पानी में भीग रहे थे. इतनी मुश्किल हालत में भी हमें सुबह 7 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक शूट करना पड़ता था।

Advertisement

राजा हिंदुस्तानी जूही-ऐश्वर्या को हुई थी ऑफर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज हिंदुस्तानी फिल्म में सीधे करिश्मा कपूर को कास्ट नहीं किया गया था। पहले ये रोल ऐश्वर्या राय को ऑफर हुआ था। लेकिन उन्होंने मना कर दिया। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उस वक्त ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेने वाली थीं, जिस वजह से उन्होंने इस फिल्म को मना कर दिया। इसके बाद ये रोल करिश्मा कपूर को मिल गया। वहीं ऐश्वर्या के बाद ये रोल जूही को भी ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने ने भी करने से इंकार कर दिया था। बाद में जूही ने अपने फैसले पर अफसोस जाहिर किया था।

Advertisement
ख़बर खर्ची

Share

Recent Posts

VIDEO: हरियाणा में सतह से 5 फीट उपर उठने लगी पानी से भरे खेत की जमीन, मंजर देख हैरान हुए लोग

जमीन उठने की यह घटना 15 जुलाई को करनाल जिले के गांव कुछपुरा की है।…

5 hours ago

दैनिक भास्कर ने बताया- किस लिए हुई छापेमारी, दिग्विजय बोले- पत्रकारिता पर मोदी-शाह का प्रहार

दैनिक भास्कर समूह की मूल कंपनी ‘डी बी कॉर्प लिमिटेड’ की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना…

23 hours ago

वाराणसी: PM मोदी ने 1583 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री ने लगभग 839 करोड़ रुपये की लागत की कई परियोजनाओं और सार्वजनिक कार्यों की…

1 week ago

दिलीप कुमार के बारे में वो बातें जो आप नहीं जानते हैं!

ट्रेज़डी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन…

2 weeks ago

ऑक्सीजन पर विवाद: दिल्ली सीएम केजरीवाल ने विरोधियों को दे डाली नसीहत- मिलकर लड़ेंगे तो…

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ऑक्सीजन पर आपका झगड़ा खत्म हो गया हो तो थोड़ा काम…

4 weeks ago