लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी दशहरा, दिवाली और छठ में इन रूट्स पर बढ़ाए गए ट्रेनों के फेरे | ख़बर खर्ची

लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी दशहरा, दिवाली और छठ में इन रूट्स पर बढ़ाए गए ट्रेनों के फेरे

रेलवे कोरोना काल में सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए चलाई जा रही ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी करने जा रहा है। पिछले दिनों रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ वीके यादव ने बताया कि भारतीय रेल त्यौहारी सीजन में 15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 विशेष ट्रेनें चलाने की योजना बना रही है।

त्योहारी सीजन को देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कुछ स्पेशलों ट्रेनों के फेरे (आने-जाने) (Indian Railway Special Train) को बढ़ा दिए हैं। रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती संख्या और आगे आने वाले बड़े त्योहारों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया है। रेलवे के इस ऐलान से झारखंड, बिहार और बंगाल में रहने वाले लोगों को लाभ मिलेगा।

Advertisement

भारतीय रेलवे ने पूर्वा एक्सप्रेस (Purwa Express) स्पेशल ट्रेन के फेरे बढ़ाए हैं। इसकी जानकारी देते हुए ईस्टर्न रेलवे (Eastern Railway) ने ट्रेनों की लिस्ट भी जारी की है। जिसमें ट्रेनों के रूट, समय सारिणी की जानकारी दी गई है।

भारतीय रेलवे ने पूर्वा एक्सप्रेस के फेरों में बढ़ोतरी की है। ये ट्रेनें दिल्ली से हावड़ा (Delhi to Howrah Train) के बीच चलती हैं। जो पटना और धनबाद होते हुए अपने गंतव्य (Delhi To Patna Train) तक पहुंचती हैं। आइए जानते हैं किन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं। दक्षिण पूर्व रेलवे ने रेलवे बोर्ड को 41 मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव भेजा है। इन 41 ट्रेनों की सूची में झारखंड के तीन स्टेशनों से खुलने वाली कुल 20 ट्रेनें शामिल हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x