गाजीपुरः प्रवासियों के लौटने से जिले में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, 1 दिन में मिले 7 नए मरीज | ख़बर खर्ची

गाजीपुरः प्रवासियों के लौटने से जिले में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, 1 दिन में मिले 7 नए मरीज

ghazipur corona update,Varanasi news,  ghazipur news, zamania news, corona positive, woman found corona positive, Ghazipur News in Hindi, Latest Ghazipur News in Hindi, Ghazipur Hindi Samachar, गाजीपुर समाचार, कोरोना वायरस,
गाजीपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 132 हो चुकी है।

गाजीपुरः कोरोना का प्रकोप दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। अनलॉक-1 के तीसरे दिन गाजीपुर जिले में 7 नए कोरोना मरीज मिले हैं। सभी मरीज प्रवासी हैं जो 23 मई से 25 मई के बीच महाराष्ट्र से लौटे थे। इन सभी प्रवासियों का 27 मई को सैंपल लिया गया था जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी मरीजों को मोहम्मदाबाद एल-1 कोविड अस्पताल में भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं इन प्रवासियों के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में जिले में कोरोना के मरीजों में और बढ़ोत्तरी होगी।

जिला प्रशासन ने इन सात मरीजों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सभी संक्रमित प्रवासी 23 से 25 मई के बीच महाराष्ट्र से लौटे थे। सभी को संदिग्ध मानते हुए इनका 27 मई को सैंपल लिया गया था जिनकी पुष्टि कोरोना पॉजिटिव के रूप में हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीसी मौर्य ने कहा, बुधवार की सुबह मिले सात कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से कासिमाबाद तहसील के नसीरपुर, सुरवत गांव के चार, करंडा के लीलापुर गांव में दो और इसी थाना क्षेत्र के नारायणपुर में एक मरीज मिला है।

Advertisement

जिले में कोरोना मरीजों के संख्या पहुंची 132
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जिले में 2 अप्रैल को पहला कोरोना से संक्रमित व्यक्ति मिला था। इसके बाद से ये सिलसिला बढ़ता गया और पिछले 1 महीने के भीतर प्रवासी श्रमिकों के आने से संक्रमितों की संख्या और तेजी से बढ़ी है। जिले में अब तक 132 लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। वहीं 2747 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं। इसमें से 2377 की रिपोर्ट आ आने के बाद 132 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। संक्रमण से ठीक हुए मरीजों की बात करें तो अब तक 68 लोग इस बीमारी से रिकवर भी हो चुके हैं। अभी भी 377 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

वाराणसी में 190 पहुंची मरीजों की संख्या
उधर, वाराणसी में भी संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अनलॉक 1 के तीसरे दिन भी कुछ ही इलाकों में दुकानें खुलीं। वहीं हॉटस्पॉट में सन्नाटा पसरा रहा। जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 190 हो चुकी है। वहीं 123 लोग ठीक भी हो चुके हैं। शहर में रोडवेज से एसी बसों की सेवा शुरू कर दी गई है।

Advertisement

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 8729
राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 8729 तक पहुंच गई है। एक दिन में 300 से ज्यादा मामले सामने आए तो 24 घंटे के भीतर 7 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x