Advertisement

ED ने सुशांत सिंह के पिता का लिया बयान, एक्टर के अकाउंट से 15 करोड़ ट्रांसफर का है मामला; दोस्तों से भी होगी पूछताछ

पटना के रहने वाले सिंह ने पिछले महीने एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती और…

Advertisement
ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह का बयान लिया है।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अभिनेता के पिता के के सिंह का बयान दर्ज किया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी । प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि सिंह (74) से पूछताछ की गयी और केंद्रीय एजेंसी ने सोमवार को यहां उनका बयान दर्ज किया ।

पटना के रहने वाले सिंह ने पिछले महीने एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार तथा अन्य ने कथित रूप से उनके बेटे को आत्महत्या के लिये उकसाया था ।

Advertisement

गौरतलब है कि राजपूत (34) बांद्रा स्थित अपने घर में 14 जून को फंदे से लटकते मिले थे ।
अधिकारियों के मुताबिक सिंह से राजपूत की आय, निवेश, प्रोफेशनल असाइनमेंट और रिया चक्रवर्ती तथा अन्य के साथ संबंधों के बारे में पूछा गया । पिछले हफ्ते ईडी ने राजपूत की बड़ी बहन मीतू से अपने मुंबई कार्यालय में पूछताछ की थी। राजपूत की चार बहने हैं ।

मीतू ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, राजपूत के बिजनेस प्रबंधकों, चार्टर्ड अकाउंटेंट, घरेलू सहायकों, उनके मित्रों और उनके घर में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी से अब तक पूछताछ कर चुका है और धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत उनके बयान भी दर्ज किया है।

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि राजपूत के कुछ मित्रों को जांच एजेंसी ने अगले हफ्ते पूछताछ के लिये सम्मन भेजा है । दिवंगत अभिनेता के ये मित्र उनके बिजनेस सहयोगी भी हैं ।

राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया है । रिया के अधिवक्ता ने कहा था कि वह (रिया) कानून को मानने वाली नागरिक हैं और जांच में प्रवर्तन निदेशालय के साथ सहयोग करने के लिये तैयार हैं ।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि सिंह ने 25 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके माता पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती एवं संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, राजपूत के प्रबंधक सैमुएल मिरांडा और श्रुति मोदी तथा अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया था और आरोप लगाया था कि इन लोगों ने उनके बेटे के साथ धोखाधड़ी की है और उसे आत्महत्या करने के लिये उकसाया है ।

उधर सीबीआई ने भी इसी मामले को दोबारा दर्ज किया है और इन्हीं लोगों को नामजद किया है । सिंह ने वित्तीय अनियमितता का भी आरोप लगाया है । अपनी शिकायत में सिंह ने आरोप लगाया है कि राजपूत के बैंक खाते से पिछले एक साल में 15 करोड़ रुपये ऐसे लोगों के खाते में गये हैं जिनको दिवंगत अभिनेता न तो जानते थे और न ही उनसे कोई संपर्क था।

Advertisement
ख़बर खर्ची

Share

Recent Posts

जयपुर के बाद भोपाल से चोरी हुआ रेमडेसिविर इंजेक्शन, स्टोर से 850 कोरोना वैक्सीन से भरा बॉक्स गायब

रेमडेसिविर एक एंटी-वायरल दवा है, वायरस के बढ़ने को रोकती है। साल 2009 में अमेरिका…

6 hours ago

सोनू सूद को हुआ कोरोना, कही ये बात

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की covid रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। एक्टर ने अपने सोशल मीडिया…

8 hours ago

भीष्म साहनी की कहानी: गंगो का जाया

जहाँ कहीं किसी नई आबादी की योजना पनपने लगती, तो सैकड़ों मज़दूर खिंचे हुए, अपने…

11 hours ago

सोनू सूद की तरह एक और मसीहा कोरोना पीड़ितों की कर रहा मदद

श्रीनिवास बीवी एक इंडियन यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। कर्नाटक के रहने वाले श्रीनिवासन…

1 day ago

CBSE Board Exam 2021: 10वीं की परीक्षाएं रद्द हुईं, 12वीं की स्थगित

शिक्षा मंत्रायलय ने CBSE की10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है वहीं 12वीं…

3 days ago

Chaitra Navratri 2021: तिथि और दिन के हिसाब से मां चुनती हैं अपना वाहन, इसबार इस वाहन से धरती पर उतरेंगी देवी दुर्गा

वैसे तो मां दुर्गा का वाहन शेर है, लेकिन हर वर्ष नवरात्र के समय तिथि…

5 days ago