ED ने सुशांत सिंह के पिता का लिया बयान, एक्टर के अकाउंट से 15 करोड़ ट्रांसफर का है मामला; दोस्तों से भी होगी पूछताछ | ख़बर खर्ची

ED ने सुशांत सिंह के पिता का लिया बयान, एक्टर के अकाउंट से 15 करोड़ ट्रांसफर का है मामला; दोस्तों से भी होगी पूछताछ

sushant singh rajput, sushant singh rajput father, sushant singh rajput ED, CBI, Rhea chakraborty family, sushant singh rajput cbi, sushant singh rajput dog
sushant singh rajput song, सुशांत सिंह राजपूत, sushant singh rajput photo, sushant singh rajput wikipedia, सुशांत सिंह राजपूत हाइट, sushant singh rajput age, sushant singh rajput all movie, sushant singh rajput all movie list, sushant singh rajput awards, sushant singh rajput all sisters name, sushant singh rajput all song, sushant singh rajput and ms dhoni, सुशांत सिंह राजपूत आगे, sushant singh rajput biography, sushant singh rajput birthday, sushant singh rajput brother, sushant singh rajput birth place, sushant singh rajput birthday date, sushant singh rajput bike, sushant singh rajput biography in hindi, सुशांत सिंह राजपूत बायोग्राफी, sushant singh rajput b, sushant singh rajput d.o.b, sushant singh rajput chowk, sushant singh rajput car, sushant singh rajput college, sushant singh rajput company name, sushant singh rajput car name, sushant singh rajput comedy, sushant singh rajput c, sushant singh rajput death, sushant singh rajput duplicate, sushant singh rajput date of birth, sushant singh rajput drawing, sushant singh rajput death date, sushant singh rajput died, sushant singh rajput details, d company sushant singh rajput, krystle d'souza sushant singh rajput, remo d'souza sushant singh rajput
krystal d souza and sushant, singh rajput
sushant singh rajput, wallpaper hd, sushant singh rajput education, sushant singh rajput education details, sushant singh rajput easy sketch, sushant singh rajput elder sister, sushant singh rajput edit pic,
ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह का बयान लिया है।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अभिनेता के पिता के के सिंह का बयान दर्ज किया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी । प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि सिंह (74) से पूछताछ की गयी और केंद्रीय एजेंसी ने सोमवार को यहां उनका बयान दर्ज किया ।

पटना के रहने वाले सिंह ने पिछले महीने एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार तथा अन्य ने कथित रूप से उनके बेटे को आत्महत्या के लिये उकसाया था ।

Advertisement

गौरतलब है कि राजपूत (34) बांद्रा स्थित अपने घर में 14 जून को फंदे से लटकते मिले थे ।
अधिकारियों के मुताबिक सिंह से राजपूत की आय, निवेश, प्रोफेशनल असाइनमेंट और रिया चक्रवर्ती तथा अन्य के साथ संबंधों के बारे में पूछा गया । पिछले हफ्ते ईडी ने राजपूत की बड़ी बहन मीतू से अपने मुंबई कार्यालय में पूछताछ की थी। राजपूत की चार बहने हैं ।

मीतू ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, राजपूत के बिजनेस प्रबंधकों, चार्टर्ड अकाउंटेंट, घरेलू सहायकों, उनके मित्रों और उनके घर में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी से अब तक पूछताछ कर चुका है और धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत उनके बयान भी दर्ज किया है।

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि राजपूत के कुछ मित्रों को जांच एजेंसी ने अगले हफ्ते पूछताछ के लिये सम्मन भेजा है । दिवंगत अभिनेता के ये मित्र उनके बिजनेस सहयोगी भी हैं ।

राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया है । रिया के अधिवक्ता ने कहा था कि वह (रिया) कानून को मानने वाली नागरिक हैं और जांच में प्रवर्तन निदेशालय के साथ सहयोग करने के लिये तैयार हैं ।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि सिंह ने 25 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके माता पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती एवं संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, राजपूत के प्रबंधक सैमुएल मिरांडा और श्रुति मोदी तथा अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया था और आरोप लगाया था कि इन लोगों ने उनके बेटे के साथ धोखाधड़ी की है और उसे आत्महत्या करने के लिये उकसाया है ।

उधर सीबीआई ने भी इसी मामले को दोबारा दर्ज किया है और इन्हीं लोगों को नामजद किया है । सिंह ने वित्तीय अनियमितता का भी आरोप लगाया है । अपनी शिकायत में सिंह ने आरोप लगाया है कि राजपूत के बैंक खाते से पिछले एक साल में 15 करोड़ रुपये ऐसे लोगों के खाते में गये हैं जिनको दिवंगत अभिनेता न तो जानते थे और न ही उनसे कोई संपर्क था।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x

Subscribe Now

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

ख़बर खर्ची will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.