क्या बनेंगे दुर्गा पूजा पंडाल? नवरात्र, दशहरा को लेकर यूपी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, पढ़िए | ख़बर खर्ची

क्या बनेंगे दुर्गा पूजा पंडाल? नवरात्र, दशहरा को लेकर यूपी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, पढ़िए

durga puja pandal, UP government,  CM Yogi,  new guidelines in UP,  Corona guidelines,  Navratri news, khabar kharchi,  Dussehra news,  Chehallum news,यूपी सरकार, सीएम योगी, यूपी में नई गाइडलाइंस, कोरोना गाइडलांइस, नवरात्र की खबर, दशहरा की खबर, चेहल्लुम की खबर

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने शारदीय नवरात्र, विजयादशमी और चेहल्लुम के दृष्टिगत कानून-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के लिए रविवार को अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी किए।

रविवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रविवार को कोविड-19 की समीक्षा बैठक में दिए गए निर्देशों के क्रम में राज्य सरकार ने इस वर्ष शारदीय नवरात्र, विजयादशमी, दशहरा तथा चेहल्लुम के दृष्टिगत कानून व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने हेतु दिशानिर्देश जारी किए हैं।

Advertisement

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को भेजे गये निर्देश में नवरात्र, दुर्गा पूजा एवं विजयादशमी, दशहरा पर्व एवं रामलीला मंचन तथा चेहल्लुम के अवसर पर कोविड-19 महामारी की रोकथाम हेतु दिए गए निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है।

क्या बनेंगे दुर्गा पूजा पंडाल?

Advertisement

अवस्थी द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि दुर्गा पूजा पंडाल व रामलीला मंच के स्थापना की अनुमति प्रदान करते समय इस बात का ध्यान रखा जाए कि सार्वजनिक आवागमन प्रभावित न हो। मूर्तियों की स्थापना पारंपरिक परंतु खाली स्थान पर की जाए और उनका आकार यथासंभव छोटा रखा जाए, मैदान में क्षमता से अधिक लोग न रहे।

आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि मूर्तियों के विसर्जन में यथासंभव छोटे वाहनों का प्रयोग किया जाए तथा मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम में कम लोग ही शामिल हों।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x