Advertisement

Sandalwood Drug Case: कन्नड़ अभिनेत्री संजना गुलरानी के घर पर पुलिस का छापा, हुई गिरफ्तार

केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने अभिनेत्री संजना गलरानी को मंगलवार सुबह उनके इंदिरा नगर स्थित आवास से गिरफ्तार किया।

Advertisement

कन्नड़ फिल्म उद्योग में नशीली दवाओं के कथित सेवन के मामले में जांच का दायरा बढ़ाते हुए शहर की पुलिस द्वारा एक और कन्नड़ अभिनेत्री की गिरफ्तारी के साथ ही कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह कानूनी व्यवस्था को मजबूत करेगी ताकि सुनिश्चित हो सके की प्रक्रियात्मक खामियां गिरफ्तार किए गए लोगों को कानून से बच निकलने का मौका न दें। पुलिस ने बताया कि कन्नड़ फिल्म जगत में नशीली दवाओं के सेवन की जांच कर रही केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने अभिनेत्री संजना गलरानी को मंगलवार सुबह उनके इंदिरा नगर स्थित आवास से गिरफ्तार किया।

राज्य के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि सरकार कानूनी व्यवस्था को मजबूत करेगी ताकि ड्रग मामलों में गिरफ्तार लोग प्रक्रियात्मक खामियों की वजह से ‘बच’ न सकें। गलरानी की गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले सीसीबी ने उद्योग जगत की उनकी साथी अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी को शहर में बड़ी-बड़ी पार्टियों में लोगों को मादक पदार्थ मुहैया कराने के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि गलरानी को मंगलवार सुबह यहां उनके आवास पर केंद्रीय अपराध शाखा की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया।

Advertisement

संयोग से, पुलिस ने विरेन खन्ना के घर पर भी छापेमारी की जिसे अपराध शाखा के अधिकारियों ने फिल्म जगत में मादक पदार्थों के उपयोग के सिलसिले में पहले ही गिरफ्तार किया हुआ है। वहां से पुलिस की एक वर्दी बरामद की। बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने कहा, “अदालत से सर्च वारंट मिलने के बाद, सीसीबी ने दो स्थानों पर आज छापेमारी की। हमें उनके घरों से कई चीजें मिली हैं जिनकी हम जांच कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “विरेन खन्ना के घर से हमें कर्नाटक पुलिस की वर्दी मिली है। हम जांच कर रहे हैं कि क्यों और किस मकसद से वर्दी वहां रखी गई थी।” पाटिल ने कहा कि पुलिस “इस (ड्रग) मामले की जांच में बहुत गहराई में जा रही है।” उन्होंने कहा, ‘‘हमें और जांच करनी होगी और हमें और लोगों से पूछताछ करने की जरूरत है। कुल मिलाकर हमारी जांच सही दिशा में जा रही है।” पुलिस ने कहा कि गलरानी पर उस वक्त से ही नजर रखी जा रही थी जब उनके दोस्त राहुल के खिलाफ ड्रग से जुड़े मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था।

Advertisement

संजना का जन्म बेंगलुरु में हुआ है। उन्होंने सिनेमा जगत में तमिल फिल्म ‘ओरु कधल सेवीर’ के जरिये 2006 में कदम रखा था। उन्होंने कन्नड़ फिल्म ‘गंदा हेंताथी’ में भी काम किया है। इस बीच, बोम्मई ने कहा, “मादक पदार्थों के खिलाफ अभियान बहुत सार्थक रहा है। मैंने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से कहा है कि कोई प्रक्रियात्मक खामी नहीं रहनी चाहिए।” यह गौर करते हुए कि स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस कानून) में वृहद कार्रवाई करने की जरूरत होती है, बोम्मई ने कहा कि आरोपी व्यक्तियों के कानून से बच निकलने की संभावना बहुत ज्यादा होती है।

उन्होंने कहा, “अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए, हम कानून मंत्री, कानूनी विशेषज्ञों, कानून विभाग और महाधिवक्ता के साथ विस्तृत चर्चा करेंगे।” बोम्मई शहर में और राज्य में हर कहीं नशीली दवाओं के खिलाफ जारी अभियान का संदर्भ दे रहे थे। फिल्म उद्योग में मादक पदार्थों के सेवन के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस ने अब तक द्विवेदी, गलरानी, पार्टी आयोजक खन्ना, पूर्व मंत्री के बेटे आदित्य अल्वा, रियल्टर राहुल और अभिनेता रियाज को गिरफ्तार किया है।

Advertisement

सीसीबी द्वारा जिन 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें से सात को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने अपना अभियान उस वक्त तेज कर दिया था जब नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कन्नड़ फिल्म कलाकारों और गायकों को नशीली दवाएं पहुंचाने और उनको जमा कर रखने के मामले में बेंगलुरु से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

Advertisement
ख़बर खर्ची

Share
Tags: bollywood

Recent Posts

VIDEO: हरियाणा में सतह से 5 फीट उपर उठने लगी पानी से भरे खेत की जमीन, मंजर देख हैरान हुए लोग

जमीन उठने की यह घटना 15 जुलाई को करनाल जिले के गांव कुछपुरा की है।…

6 days ago

दैनिक भास्कर ने बताया- किस लिए हुई छापेमारी, दिग्विजय बोले- पत्रकारिता पर मोदी-शाह का प्रहार

दैनिक भास्कर समूह की मूल कंपनी ‘डी बी कॉर्प लिमिटेड’ की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना…

1 week ago

वाराणसी: PM मोदी ने 1583 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री ने लगभग 839 करोड़ रुपये की लागत की कई परियोजनाओं और सार्वजनिक कार्यों की…

2 weeks ago

दिलीप कुमार के बारे में वो बातें जो आप नहीं जानते हैं!

ट्रेज़डी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन…

3 weeks ago

ऑक्सीजन पर विवाद: दिल्ली सीएम केजरीवाल ने विरोधियों को दे डाली नसीहत- मिलकर लड़ेंगे तो…

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ऑक्सीजन पर आपका झगड़ा खत्म हो गया हो तो थोड़ा काम…

1 month ago