CBI उठाएगी महंत नरेंद्र गिरि की मौत के रहस्य से पर्दा, संभाली जांच की कमान | ख़बर खर्ची

CBI उठाएगी महंत नरेंद्र गिरि की मौत के रहस्य से पर्दा, संभाली जांच की कमान

Narendra Giri died, Narendra Giri committed suicide, Narendra Giri committed suicide by hanging, Narendra Giri s body was found hanging, Narendra Giri s body was found,नरेंद्र गिरी की निधन, नरेंद्र गिरी ने की सुसाइड, नरेंद्र गिरी ने फांसी लगाकर जान दी, फंदे पर लटका मिला नरेंद्र गिरी का शव, नरेंद्र गिरी का शव मिला,
महंत नरेंद्र गिरी की मौत की जांच सीबीआई करेगी।

केंद्र सरकार ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

भारत में साधुओं के सबसे बड़े संगठन के अध्यक्ष रहे संत का शव सोमवार को इलाहाबाद के बाघंबरी मठ में उनके शिष्यों को फांसी से लटका मिला था। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) ने महंत की मौत के मामले की सीबीआई जांच के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है। यह कदम उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध के बाद उठाया गया है।

Advertisement

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने बुधवार को कहा था, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर, अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की दुखद मौत से संबंधित घटना की सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) से जांच की सिफारिश की गई है।”

उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को संत की मौत की जांच के लिए 18 सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया था और हरिद्वार में उनके एक शिष्य को हिरासत में लिया था। पुलिस ने कहा था कि एक कथित ‘सुसाइड नोट’ भी मिला है, जिसमें संत ने लिखा था कि वह मानसिक रूप से परेशान हैं और अपने एक शिष्य से नाराज हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने भी मंगलवार को मौत के मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x