Advertisement

Bihar Election 2020: नीतीश के खिलाफ बिहार में है ‘लहर’

चिराग पासवान ने अपने पत्र में यह भी दावा किया कि भाजपा के कई नेता कुमार के कामकाज से नाखुश हैं और कहा कि मोदी की लोकप्रियता जहां बढ़ रही है वहीं मुख्यमंत्री की घट रही है।

Advertisement
चिराग पासवान ने बीजेपी से कहा कि नीतीश कुमार के खिलाफ बिहार में लहर है।

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख चिराग पासवान ने भाजपा के अध्यक्ष जे़ पी. नड्डा से आग्रह किया था कि बिहार में राजग के मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश किया जाए और दावा किया था कि नीतीश कुमार के खिलाफ ‘‘लहर’’ है जिससे राज्य विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन को नुकसान हो सकता है।

नड्डा को 24 सितम्बर को लिखे पत्र में पासवान ने आरोप लगाया कि भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह सहित राजग के शीर्ष नेताओं के खुलेआम आश्वासन के बावजूद कुमार ने उनके पिता को राज्यसभा की सीट देने को लेकर ‘‘अपमानित’’ किया था। उन्होंने दावा किया कि जद (यू) अध्यक्ष ने ऐसे समय में लोजपा के संस्थापक के खराब स्वास्थ्य के बारे में अनभिज्ञता जताई थी जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी अकसर फोन पर उनके स्वास्थ्य का जायजा लेते थे।

Advertisement

चिराग पासवान ने अपने पत्र में यह भी दावा किया कि भाजपा के कई नेता कुमार के कामकाज से नाखुश हैं और कहा कि मोदी की लोकप्रियता जहां बढ़ रही है वहीं मुख्यमंत्री की घट रही है। जद (यू) के प्रवक्ता संजय सिंह ने मामले में टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि वे एक-दो दिनों में विस्तृत जवाब देंगे।

लोजपा के सूत्रों ने कहा कि पत्र को मीडिया में जारी करने का कारण बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से पार्टी के हटने और 243 सदस्यीय विधानसभा में 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लेने के कारण बताना है। पार्टी ने कहा है कि वह उन सीटों पर चुनाव लड़ेगी जहां जद (यू) के उम्मीदवार खड़े होंगे लेकिन भाजपा के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

Advertisement

कुमार द्वारा अपने केंद्रीय मंत्री पिता के ‘‘अपमान’’ का मुद्दा उठाते हुए चिराग पासवान ने दावा किया कि पिछले वर्ष उन्होंने उनके राज्यसभा की उम्मीदवारी का समर्थन करने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री को मनाने के लिए रामविलास पासवान उनसे मिलने के लिए बाध्य हुए थे। उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने जिस तरीके से हमारी पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान का अपमान किया उससे लोजपा के नेता आहत और गुस्से में हैं।’’

Advertisement
ख़बर खर्ची

Share

Recent Posts

KGF Chapter 2 full movie leaked: यश स्टारर केजीएफ 2 को तमिलरॉकर्स ने किया लीक, ऐसे देखें HD वीडियो

श का स्वैग, प्रशांत नील का निर्देशन, ताली बजाने योग्य संवाद, आश्चर्यजनक एक्शन सेट-पीस और…

3 weeks ago

यूपीः महोबा के SBI की शाखा में लगी भीषण आग, तमाम दस्तावेज जलकर खाक

बैंक अधिकारी इस घटना की पड़ताल कर रहे हैं। सीओ ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा…

2 months ago

दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

हरभजन ने 1998 में शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच से अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया…

5 months ago

यूपी में शनिवार से कोरोना कर्फ्यू, रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा, शादियों में 200 से ज्यादा लोग नहीं

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि शनिवार 25 दिसंबर से प्रदेशव्यापी रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया…

5 months ago

सरकार अब दो साल तक रखेगी आपके कॉल डेटा, इंटरनेट के इस्तेमाल संबंधी रिकॉर्ड, जानिए

लाइसेंस में संशोधन 21 दिसंबर को जारी किए गए थे और 22 दिसंबर को इनका…

5 months ago