Bihar Election 2020: नीतीश कुमार के खिलाफ बिहार में है 'लहर' | ख़बर खर्ची

Bihar Election 2020: नीतीश के खिलाफ बिहार में है ‘लहर’

bihar election 2020 date, ram vilas paswan nitish kumar, BJP, LJP, Chirag Paswan to nitish kumar, bihar election news, nitish kumar twitter nitish kumar c m bihar, bihar election 2020 news, bihar election commission, bihar election opinion poll, bihar election news in hindi, bihar election 2020, bihar election alliance, bihar election bjp candidate list 2020, bihar election date 2020 schedule, bihar election 2020 opinion poll, bihar election commission voter list, bihar election date 2020 schedule district wise, bihar election exit poll 2020, bihar election final date 2020, bihar election guidelines 2020 in hindi, bihar hajipur election date 2019,
चिराग पासवान ने बीजेपी से कहा कि नीतीश कुमार के खिलाफ बिहार में लहर है।

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख चिराग पासवान ने भाजपा के अध्यक्ष जे़ पी. नड्डा से आग्रह किया था कि बिहार में राजग के मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश किया जाए और दावा किया था कि नीतीश कुमार के खिलाफ ‘‘लहर’’ है जिससे राज्य विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन को नुकसान हो सकता है।

नड्डा को 24 सितम्बर को लिखे पत्र में पासवान ने आरोप लगाया कि भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह सहित राजग के शीर्ष नेताओं के खुलेआम आश्वासन के बावजूद कुमार ने उनके पिता को राज्यसभा की सीट देने को लेकर ‘‘अपमानित’’ किया था। उन्होंने दावा किया कि जद (यू) अध्यक्ष ने ऐसे समय में लोजपा के संस्थापक के खराब स्वास्थ्य के बारे में अनभिज्ञता जताई थी जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी अकसर फोन पर उनके स्वास्थ्य का जायजा लेते थे।

Advertisement

चिराग पासवान ने अपने पत्र में यह भी दावा किया कि भाजपा के कई नेता कुमार के कामकाज से नाखुश हैं और कहा कि मोदी की लोकप्रियता जहां बढ़ रही है वहीं मुख्यमंत्री की घट रही है। जद (यू) के प्रवक्ता संजय सिंह ने मामले में टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि वे एक-दो दिनों में विस्तृत जवाब देंगे।

लोजपा के सूत्रों ने कहा कि पत्र को मीडिया में जारी करने का कारण बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से पार्टी के हटने और 243 सदस्यीय विधानसभा में 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लेने के कारण बताना है। पार्टी ने कहा है कि वह उन सीटों पर चुनाव लड़ेगी जहां जद (यू) के उम्मीदवार खड़े होंगे लेकिन भाजपा के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

Advertisement

कुमार द्वारा अपने केंद्रीय मंत्री पिता के ‘‘अपमान’’ का मुद्दा उठाते हुए चिराग पासवान ने दावा किया कि पिछले वर्ष उन्होंने उनके राज्यसभा की उम्मीदवारी का समर्थन करने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री को मनाने के लिए रामविलास पासवान उनसे मिलने के लिए बाध्य हुए थे। उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने जिस तरीके से हमारी पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान का अपमान किया उससे लोजपा के नेता आहत और गुस्से में हैं।’’

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x