Advertisement

असम चुनावः बीजेपी प्रत्याशी की कार में मिली EVM मशीन, वीडियो वारयल

यह कार असम के पथरकंडी विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कृष्‍णेंदु पॉल की बताई जा रही है। सफ़ेद रंग की इस बोलेरो कार का नंबर AS10 B 0022 है और इसमें एक ईवीएम रखी हुई है।

Advertisement
यह कार असम के पथरकंडी विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कृष्‍णेंदु पॉल की बताई जा रही है।

असम में गुरुवार को हुए विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बाद एक निजी कार में ईवीएम बरामद हुई है जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है। इस घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक कार में ईवीएम मशीन रखी है। वीडियो वायरल होने के बाद ईवीएम को लेकर सियासत एक बार फिर गरमा गई है।

बता दें, यह कार असम के पथरकंडी विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कृष्‍णेंदु पॉल की बताई जा रही है। सफ़ेद रंग की इस बोलेरो कार का नंबर AS10 B 0022 है और इसमें एक ईवीएम रखी हुई है। असम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने ईवीएम मिलने की घटना पर चुनाव आयोग से इस मामले में तुरंत कार्रवाही करने की मांग की है। इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर चुनाव आयोग से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Advertisement

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा-


हर बार निजी गाड़ियों में ईवीएम ले जाने के वीडियो सामने आते हैं, उनमें कुछ चीजें कॉमन हैं। निजी गाड़ियां बीजेपी उम्मीदवारों और उनके सहयोगियों की होती हैं। वीडियो को घटना बताकर खारिज कर दिया जाता है। बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है, जिन्होंने वीडियो को उजागर किया। तथ्य यह है कि इस तरह के कई मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन इनके बारे में कुछ नहीं किया जा रहा है।

Advertisement

कांग्रेस महासचिव ने एक अन्य ट्वीट में आगे लिखा “चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से कार्रवाई करने और ईवीएम से जुड़े मामलों के पुनर्मूल्यांकन की जरूरत है। सभी राष्ट्रीय दलों को इन मामलों पर ध्यान देना चाहिए। प्रियंका ने इसके साथ वायरल हो रहे उस वीडियो को भी शेयर किया है।

गुरुवार को असम की 39 सीटें पर मतदान हुए। इस दौरान 73.45 लाख मतदाताओं में से 74.69 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। राज्य की जिन 39 सीटों पर वोट डाले गए उनमें 26 महिलाओं सहित 345 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

Advertisement

इसके अलावा कई मतदान केन्द्रों में ईवीएम में गड़बड़ी की बात भी सामने आई थी। चुनाव आयोग के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार सुबह के समय करीमगंज, कछार, कार्बी आंग्लॉन्ग, होजई, नागांव, मोरीगांव, दरिवा जिलों के कुछ मतदान केंद्रों से ईवीएम की गड़बड़ी की खबरें आई थीं, लेकिन इसे ठीक करा दिया गया और फिर निर्बाध रूप से मतदान जारी रहा।

Advertisement
ख़बर खर्ची

Share

Recent Posts

KGF Chapter 2 full movie leaked: यश स्टारर केजीएफ 2 को तमिलरॉकर्स ने किया लीक, ऐसे देखें HD वीडियो

श का स्वैग, प्रशांत नील का निर्देशन, ताली बजाने योग्य संवाद, आश्चर्यजनक एक्शन सेट-पीस और…

4 weeks ago

यूपीः महोबा के SBI की शाखा में लगी भीषण आग, तमाम दस्तावेज जलकर खाक

बैंक अधिकारी इस घटना की पड़ताल कर रहे हैं। सीओ ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा…

2 months ago

दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

हरभजन ने 1998 में शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच से अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया…

5 months ago

यूपी में शनिवार से कोरोना कर्फ्यू, रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा, शादियों में 200 से ज्यादा लोग नहीं

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि शनिवार 25 दिसंबर से प्रदेशव्यापी रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया…

5 months ago

सरकार अब दो साल तक रखेगी आपके कॉल डेटा, इंटरनेट के इस्तेमाल संबंधी रिकॉर्ड, जानिए

लाइसेंस में संशोधन 21 दिसंबर को जारी किए गए थे और 22 दिसंबर को इनका…

5 months ago