असम में दुर्गा पूजा देखने गईं लड़कियों से बलात्कार

गोवालपाडा: असम के गोवालपाडा जिले में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान तीन नाबालिग लड़कियों से उनके जान-पहचान के तीन व्यक्तियों ने कथित तौर पर बलात्कार किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

गोवालपाडा के पुलिस अधीक्षक सुशांत बिस्व सरमा ने बताया कि 22 अक्टूबर को तीनों आरोपी लड़कियों को दुर्गा प्रतिमाएं दिखाने के बहाने बाहर ले गए थे और उन्होंने रात को रोंगजुली हाईस्कूल के खेल मैदान में उनके साथ दुष्कर्म किया। उन्होंने कहा कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement

सरमा ने कहा, ‘‘हमें कल एक शिकायत मिली और हमने रोंगजुली थाने में भारतीय दंड संहिता एवं पोक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस ने दो आरोपियों को मंगलवार को जबकि तीसरे आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी जांच से पता चला कि आरोपी तीनों नाबालिग लड़कियों को जानते थे। वे लड़कियों को दुर्गा पूजा दिखाने के लिए उनके घरों से लेकर आये थे।’’ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस दावे की भी जांच की जा रही है कि आरोपियों ने इस कृत्य को अपने मोबाइल फोन में रिकार्ड किया था।

Advertisement

बता दें इससे पहले बिहार के शिवहर में दुर्गा पूजा देखने गई नौ साल की बच्ची के साथ रेप (Rape) के बाद हत्या  (Murder) करने का मामला सामने आया था। रातभर खोजबीन के बाद भी बच्ची का पता नहीं चला तो पिता थाना सूचना देने जा रहा था, तभी खबर मिली थी कि पूजा पंडाल से कुछ दूर बागमती बांध किनारे बेटी अर्धनग्न अवस्था में उसकी लाश बरामद हुई थी। परिजनों के मुताबिक उसके पास टॉफी पड़ी थी और नाक से खून निकल रहा था।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x