'इस लड़के का कुछ नहीं होगा, इससे मत मिला करो'; अमिताभ से जया के मिलने पर राजेश खन्ना ने कही थी ऐसी बात | ख़बर खर्ची

‘इस लड़के का कुछ नहीं होगा, इससे मत मिला करो’; अमिताभ से जया के मिलने पर राजेश खन्ना ने कही थी ऐसी बात

अमिताभ (Amitabh Bachchan) जब फिल्मों में आए तो शुरुआती दिनों में वे कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। फिल्में नहीं चल रही थीं। तब के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का स्टारडम भी थोड़ा कम हो गया था। राजेश खन्ना तब अमिताभ को लेकर कहा था कि ये लड़का कुछ नहीं कर पाएगा।

दरअसल हुआ यूं था कि राजेश खन्ना उन दिनों जया भादुड़ी (बच्चन) के साथ फिल्म बावर्ची की शूटिंग कर रहे थे। अमिताभ बच्चन और जया के बीच प्यार का सिलसिला शुरू हो गया था। अमिताभ भी जया के प्यार में इस कदर डूबे थे कि वे जया से मिलने के लिए सेट पहुंच जाया करते थे।

Advertisement

अमिताभ बच्चन का सेट पर आना और जया बच्चन से मिलना राजेश खन्ना को बिल्कुल पसंद नहीं आता था। वो जया बच्चन को अमिताभ से न मिलने की सलाह देते थे। ऐसे ही एक बार अमिताभ जया से मिलने सेट पर पहुंचे तो राजेश खन्ना काफी नाराज हो गए। उन्होंने तब जया से कहा था, ‘देखो इस लड़के का कुछ नहीं होगा, तुम इससे मत मिला करो।’

तब जया को राजेश खन्ना की ये बात खटक गई। उन्होंने पलटकर राजेश खन्ना को जवाब दिया- ‘एक दिन देखना तुम कहां होगे और ये कहां होगा।’ अमिताभ बच्चन के लिए जया बच्चन ने जो बात कही वो सही साबित हुई और आज वो बॉलीवुड के महानायक हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन और जया की पहली मुलाकात फिल्म गुड्डी के सेट पर निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी ने करवाई थी। हालांकि बाद में अमिताभ बच्चन को इस फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया। इसके बाद फिल्म जंजीर में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने साथ काम किया। अमिताभ बच्चन ने 3 जून 1973 को जया से शादी कर ली थी

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x