Advertisement

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का लटकता मिला शव, 7 पेज के सुसाइड नोट में शिष्य का नाम, तीन हरिद्वार में पकड़े गए

Narendra Giri died, Narendra Giri committed suicide, Narendra Giri committed suicide by hanging, Narendra Giri s body was found hanging, Narendra Giri s body was found,नरेंद्र गिरी की निधन, नरेंद्र गिरी ने की सुसाइड, नरेंद्र गिरी ने फांसी लगाकर जान दी, फंदे पर लटका मिला नरेंद्र गिरी का शव, नरेंद्र गिरी का शव मिला,

Advertisement

Mahant Narendra Giri death case: प्रयागराज में भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक, उनका शव अल्लापुर में बाघंबरी गद्दी मठ के कमरे में फंदे से लटका मिला है। इसके बाद चांज पड़ताल की गई जिसमें 7 पेज का सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें उनके शिष्य आनंद का नाम लिखा है।

प्रयागराज के आईजी के.पी. सिंह ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर कहा है, “हमें सूचना मिली कि महाराज ने पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली…प्रारंभिक जांच में लगता है कि यह आत्महत्या का मामला है।” उन्होंने कहा, “हमें एक सुसाइड नोट भी मिला है, वह अपने एक शिष्य से नाखुश थे।

Advertisement

वहीं IG रेंज केपी सिंह के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट को वसीयतनामा की तरह लिखा है, इसमें शिष्य आनंद गिरि का भी जिक्र है। नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में यह जिक्र भी किया है कि किस शिष्य को क्या देना है? कितना देना है? सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि वह अपने कुछ शिष्यों के व्यवहार से बहुत ही आहत और दुखी हैं और इसीलिए वह सुसाइड कर रहे हैं। पहली नजर में यह सुसाइड का ही मामला समझ में आ रहा है।

मौके से सुसाइड नोट मिला है। सल्फास खाने की जो बात सामने आ रही है, वह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

Advertisement

शिष्य आनंद गिरि को उत्तराखंड की पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि ने आनंद गिरि और दो अन्य लोगों पर आरोप लगाया था, जिसके बाद उत्तराखंड पुलिस ने आनंद गिरि को हिरासत में लिया है। इनमें हनुमान मंदिर के प्रधान पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी और उसका पुत्र संदीप तिवारी भी शामिल हैं। इन दोनों का भी नाम सुसाइड नोट में था।

एक दिन पहले ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नरेंद्र गिरी से की थी मुलाकात

Advertisement

गौरतलब है कि एक दिन पहले रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज में थे। तब उन्होंने मंदिर जाकर महंत नरेंद्र गिरि से आशीर्वाद लिया था। पिछले दिनों प्रयागराज आए डीजीपी मुकुल गोयल भी लेटे हनुमान जी मंदिर में दर्शन पूजन करने गए थे।

Advertisement
ख़बर खर्ची

Share

Recent Posts

KGF Chapter 2 full movie leaked: यश स्टारर केजीएफ 2 को तमिलरॉकर्स ने किया लीक, ऐसे देखें HD वीडियो

श का स्वैग, प्रशांत नील का निर्देशन, ताली बजाने योग्य संवाद, आश्चर्यजनक एक्शन सेट-पीस और…

1 month ago

यूपीः महोबा के SBI की शाखा में लगी भीषण आग, तमाम दस्तावेज जलकर खाक

बैंक अधिकारी इस घटना की पड़ताल कर रहे हैं। सीओ ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा…

2 months ago

दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

हरभजन ने 1998 में शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच से अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया…

5 months ago

यूपी में शनिवार से कोरोना कर्फ्यू, रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा, शादियों में 200 से ज्यादा लोग नहीं

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि शनिवार 25 दिसंबर से प्रदेशव्यापी रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया…

5 months ago

सरकार अब दो साल तक रखेगी आपके कॉल डेटा, इंटरनेट के इस्तेमाल संबंधी रिकॉर्ड, जानिए

लाइसेंस में संशोधन 21 दिसंबर को जारी किए गए थे और 22 दिसंबर को इनका…

5 months ago