अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का लटकता मिला शव, 7 पेज के सुसाइड नोट में शिष्य का नाम, तीन हरिद्वार में पकड़े गए | ख़बर खर्ची

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का लटकता मिला शव, 7 पेज के सुसाइड नोट में शिष्य का नाम, तीन हरिद्वार में पकड़े गए

Narendra Giri died,  Narendra Giri committed suicide,  Narendra Giri committed suicide by hanging,  Narendra Giri s body was found hanging,  Narendra Giri s body was found,नरेंद्र गिरी की निधन, नरेंद्र गिरी ने की सुसाइड, नरेंद्र गिरी ने फांसी लगाकर जान दी, फंदे पर लटका मिला नरेंद्र गिरी का शव, नरेंद्र गिरी का शव मिला,

Mahant Narendra Giri death case: प्रयागराज में भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक, उनका शव अल्लापुर में बाघंबरी गद्दी मठ के कमरे में फंदे से लटका मिला है। इसके बाद चांज पड़ताल की गई जिसमें 7 पेज का सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें उनके शिष्य आनंद का नाम लिखा है।

प्रयागराज के आईजी के.पी. सिंह ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर कहा है, “हमें सूचना मिली कि महाराज ने पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली…प्रारंभिक जांच में लगता है कि यह आत्महत्या का मामला है।” उन्होंने कहा, “हमें एक सुसाइड नोट भी मिला है, वह अपने एक शिष्य से नाखुश थे।

Advertisement

वहीं IG रेंज केपी सिंह के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट को वसीयतनामा की तरह लिखा है, इसमें शिष्य आनंद गिरि का भी जिक्र है। नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में यह जिक्र भी किया है कि किस शिष्य को क्या देना है? कितना देना है? सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि वह अपने कुछ शिष्यों के व्यवहार से बहुत ही आहत और दुखी हैं और इसीलिए वह सुसाइड कर रहे हैं। पहली नजर में यह सुसाइड का ही मामला समझ में आ रहा है।

Advertisement

मौके से सुसाइड नोट मिला है। सल्फास खाने की जो बात सामने आ रही है, वह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

शिष्य आनंद गिरि को उत्तराखंड की पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि ने आनंद गिरि और दो अन्य लोगों पर आरोप लगाया था, जिसके बाद उत्तराखंड पुलिस ने आनंद गिरि को हिरासत में लिया है। इनमें हनुमान मंदिर के प्रधान पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी और उसका पुत्र संदीप तिवारी भी शामिल हैं। इन दोनों का भी नाम सुसाइड नोट में था।

Advertisement

एक दिन पहले ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नरेंद्र गिरी से की थी मुलाकात

गौरतलब है कि एक दिन पहले रविवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज में थे। तब उन्होंने मंदिर जाकर महंत नरेंद्र गिरि से आशीर्वाद लिया था। पिछले दिनों प्रयागराज आए डीजीपी मुकुल गोयल भी लेटे हनुमान जी मंदिर में दर्शन पूजन करने गए थे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x