VIDEO: गणपति की मूर्तियों को अपमानजनक तरीके से फेंकने पर इंदौर में 9 निगम कर्मी बर्खास्त | ख़बर खर्ची

VIDEO: गणपति की मूर्तियों को अपमानजनक तरीके से फेंकने पर इंदौर में 9 निगम कर्मी बर्खास्त

Indore, Ganesha , Indore Municipal Corporation, गणेश विसर्जन इंदौर, इंदौर में अमर्यादित गणेश विसर्जन, इंदौर नगर निगम, इंदौर पुलिस

इंदौर (एमपी) में गणपति की प्रतिमाओं को अपमानजनक तरीके से तालाब में फेंकने का वीडियो सामने आने के बाद नगर निगम ने 9 कर्मचारियों को बर्खास्त कर 2 को निलंबित किया। निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने कहा, “मूर्तियों को सम्मानपूर्वक विसर्जित करने का निर्देश दिया गया था…लेकिन निर्देशों का पालन नहीं हुआ। उन्होंने भावनाओं को ठेस पहुंचाई…हम…एफआईआर दर्ज कराएंगे।”

मामले के गर्म हो ने सांसद शंकर लालवानी ने भी इसे निंदनीय बताया और CM शिवराज सिंह चौहान सहित अधिकारियों से इस बाबत अपनी शिकायत की थी। वहीं मिल रही खबरों के मुताबिक इस मामले में अब इंदौर जोन-13 के जोनल अधिकारी बृजमोहन भगौरिया और कार्यक्रम अधिकारी शैलेष पाटोदी को निलंबित और 2 सुपरवाइजर भी हटाया गया है।

नगर निगम भी कराएगा FIRप्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर निगम ने बीते रविवार को अनंत चतुर्दशी पर शहरभर से मूर्तियां इकट्ठा की थी, जिनमें से प्लास्टर आफ पेरिस की बहुत सी मूर्तियों को डंपरों में रखकर जवाहर टेकरी पर विसर्जन के लिए लाया गया था।

Advertisement

इस दौरान यह बात भी सामने आई थी कि जिस पानी में मूर्तियों का विसर्जन किया गया, वह बहुत ही गंदा था। इधर नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने इस घटना की जानकारी लगने के बाद तुरंत अपमानजनक तरीके से मूर्तियों का विसर्जन करने वाले कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया था।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x